आतंकवाद के मुंह पर कश्मीरी युवाओं का करारा तमाचा, एक साथ 575 नौजवान सेना में भर्ती
आतंकवाद के मुंह पर कश्मीरी युवाओं का करारा तमाचा, एक साथ 575 नौजवान सेना में भर्ती
Share:

श्रीनगर: धारा 375 हटाए जाने के बादे से जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर पाकिस्‍तान का जो रुख है, वो पूरी दुनिया के सामने आ चुका है। एक ओर जहां पाकिस्तान में युवा हथियार उठा रहे हैं, वहीं जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने अपने जोश से पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। यहां 575 नौजवान जम्मू और कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में भर्ती हुए हैं। 

शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड (पीओपी) के बाद यह सभी इंडियन आर्मी में शामिल हो गए। विशेष बात यह है कि पीओपी के दौरान इन सभी जवानों के परिजन भी उपस्थित रहे। जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में भर्ती होने के बाद वसीम अहमद मीर ने कहा कि 'मैं बहुत खुश हूं, मेरे माता-पिता गर्व महसूस कर रहे हैं।' मीर ने कहा कि 'हमें शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आर्मी में बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मेरे पिता भी फ़ौज में थे, उनकी वर्दी ने मुझे सुरक्षाबल में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया।'

वहीं एक अन्य जवान ने कहा कि हमें बड़ी खुशी हुई कि हमने अपना प्रशिक्षण खत्म कर अब अपनी पलटन में जाएंगे और पूरी निष्ठा से देश की सेवा करेंगे। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शहीद जवान औरंगजेब के दो भाई भी फ़ौज में भर्ती हो चुके हैं। बेटों को फ़ौज में भर्ती होने के दौरान शहीद के पिता मोहम्मद हनीफ ने कहा था कि उन्होंने अपने एक बेटे की शहादत का बदला लेने के लिए दो बेटों को आर्मी में भेजा है।

केंद्रीय मंत्री जावडे़कर ने साधा विदेशी मीडिया पर निशाना, कही यह बात

असम NRC: अगर अंतिम सूची में भी छूट गया है नाम, तो 120 दिनों के भीतर कर लें ये काम

आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट, निशाने पर देश के मुख्य शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -