केंद्रीय मंत्री जावडे़कर ने साधा विदेशी मीडिया पर निशाना, कही यह बात
केंद्रीय मंत्री जावडे़कर ने साधा विदेशी मीडिया पर निशाना, कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया की आलोचना की है। जावड़ेकर ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर कश्मीर को लेकर भ्रामक खबरें फैलाने का आरोप लगाया। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा नीत एनडीए सरकार मीडिया की आजादी को लेकर प्रतिबद्ध है और 1975 में आपातकाल के दौर की याद दिलाई कि किस तरह पार्टी नेताओं ने मीडिया की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में लगातार पाबंदियां हटाई जा रही हैं। जावड़ेकर ने कहा कि एक लाख से अधिक प्रकाशन, 700 से अधिक टीवी चैनल, तमाम वेब और न्यूज पोर्टल के साथ-साथ सोशल प्लेटफार्म किसी को भी नहीं रोका गया है। सभी संचार माध्यम संवाद कर रहे हैं। यह संचार की शक्ति है। उन्होंने कहा कि छात्र आंदोलन के दौरान हमने 1975 में आपातकाल के दौरान मीडिया की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया और जेल गए।

हमारी यह प्रतिबद्धता आज भी यही है और आगे भी यही रहेगी। मीडिया कान्क्लेव में 'न्यू इंडिया गवर्नमेंट एंड मीडिया' विषय पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए जावड़ेकर ने कहा कि सरकार मीडिय़ा की आलोचना से डरती नहीं है बल्कि उस का स्वागत करती है। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। जावड़ेकर ने कहा कि कश्मीर में हर दिन पाबंदियों में ढ़ील करते जा रही है। सरकार कश्मीर के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है। यह फैसला उनके हित में लिया गया है।

असम NRC: अगर अंतिम सूची में भी छूट गया है नाम, तो 120 दिनों के भीतर कर लें ये काम

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उतर सकता है छोटा शकील का ये रिश्तेदार, ओवैसी बना सकते हैं उम्मीदवार

गिरती GDP को लेकर प्रियंका वाड्रा का वार, कहा- मोदी सरकार ने पंचर कर दी अर्थव्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -