उत्तरप्रदेश में 4 बजे तक 56 फीसदी वोटिंग
उत्तरप्रदेश में 4 बजे तक 56 फीसदी वोटिंग
Share:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के सातवें और आखिरी चरण के लिए 7 जिलों की 40 सीटों पर आज वोटिंग हुई. इस चरण से कुल 535 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. इस चरण में एक करोड़ 41 लाख वोटर्स है. इस सिलसिले में 2 बजे तक 41 फीसदी वोटिंग और 4 बजे तक लगभग 56 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. यहाँ वरिष्ठ बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने अपना वोट डाला. शहर वाराणसी में शहरदक्षिणी से टिकट छीनने के कारण मुंह फुला कर बैठे श्यामदेवराय चौधरी ने भी वोट दिया.

बता दे कि वह सात बार बीजेपी से विधायक रह चुके है. उत्तरप्रदेश के चंदौली जिले के अलीनगर स्थित राम जानकी विद्या मंदिर पर बीजेपी-सपा उम्मीदवारों के समर्थकों में बवाल मैच जिससे कि पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. बनारस की सेवापुरी के मटुका प्राथमिक स्कूल के बूथ संख्या 84 पर ईवीएम मशीन खराब हो गई जिससे कि वोटिंग शुरू नहीं हो पाई. इसी तरह मिर्जापुर के बूथ नंबर 240 पर इलेक्टॉनिक वोटिंग मशीन में तकनीकी समस्या के कारण वोटिंग शुरू नहीं हो सकी.

आरएसएस के इंद्रेश कुमार ने वाराणसी कैन्ट के बूथ नंबर 49 पर अपना वोट दिया. इसके अलावा मिर्जापुर के चुनार क्षेत्र में विकास और सिंचाई सुविधाओ के अभाव होने के कारण वोटिंग का बहिष्कार किया गया.

ये भी पढ़े 

चुनाव 2017 : 1 बजे तक मणिपुर में 67 फीसदी तो UP में 41 फीसदी वोटिंग

UP Election: 7 वें चरण में सुबह 11 बजे तक 26 प्रतिशत वोटिंग

UP Election 2017 : सोशल मीडिया पर हिट रहे PM मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -