छठ पूजा के दौरान 53 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, सरकार देगी 4 लाख का मुआवजा
छठ पूजा के दौरान 53 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, सरकार देगी 4 लाख का मुआवजा
Share:

पटना: बिहार में छठ पूजा के चलते अलग-अलग जिलों में नदियों में डूबने से 53 व्यक्तियों की मौत हो गई। चार दिवसीय छठ उत्सव के चलते हुई मौतों पर सीएम नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की भी घोषणा की है। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अफसर ने बताया कि छठ पूजा के चलते नदियों एवं तालाब में डूबने से 53 व्यक्तियों की मौत हो गई। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने हर मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। 

नीतीश कुमार ने सभी कलेक्टर्स को पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि जल्द से जल्द देने का निर्देश दिया है। अफसर के अनुसार, पूर्णिया जिले में 30 अक्टूबर को 5 व्यक्तियों की डूबने से मौत हो गई, जबकि पटना, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और सहरसा में 3-3 व्यक्तियों की मौत हो गई। इसके अतिरिक्त गया, बेगूसराय, कटिहार, बक्सर, कैमूर, सीतामढ़ी और बांका सहित अन्य जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

रिपोर्ट के अनुसार, अफसर ने कहा कि उत्सव के अंतिम दिन 31 अक्टूबर को प्रदेश में कम से कम 18 लोगों की मौत डूबने से हुई। राज्य आपदा प्रबंधन जल्द से जल्द सभी मृतकों की पहचान करने का प्रयास कर रहा है। छठ का त्योहार पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार एवं झारखंड जैसे प्रदेशों में धूमधाम से मनाया जाता है, मगर इस बार देशभर में छठ की धूम देखी गई। छठ पर्व में नदी या तालाब में खड़े होकर उगते एवं डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है तथा भगवान से संतान की दीर्घायु एवं सुख-संपन्नता की प्रार्थना की जाती है। 

4 वर्षीय मासूम के साथ हुई हैवानियत, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

जहाँ भी सिख मिले, मार डाले गए, क्योंकि एक 'बड़ा पेड़' गिरा था.., भूले तो नहीं 1984 का नरसंहार

लुका-छुपी खेलने के चक्कर में 16 वर्षीय लड़की की हुई दर्दनाक मौत, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -