भोपाल में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 52 नए पॉजिटिव मिले
भोपाल में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 52 नए पॉजिटिव मिले
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. वहीं, शहर के नेहरू नगर व कोटरा सुल्तानाबाद क्षेत्र में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को 16 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शुक्रवार को फिर इस क्षेत्र में पांच नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें संभागायुक्त कार्यालय के ऊपर लगने वाले सहकारिता विभाग का निरीक्षक और उनकी बेटी भी पॉजिटिव निकली है. इसके बाद कोहेफिजा थाने के पास स्थित पूरे संभागायुक्त कार्यालय को सैनिटाइजेशन कराकर तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है.  

दूसरी तरफ, सहकारिता निरीक्षक के संपर्क में आने वाले 20 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं दफ्तर में काम करने वाले 30 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इनकी रिपोर्ट शनिवार तक आने की संभावना है. इस बारें में उपायुक्त सहकारिता विनोद सिंह ने बताया कि उनका भी सैंपल लिया गया है. बता दें कि सहाकारिता निरीक्षक का निवास स्थान नेहरू नगर में है. इनके घर के आसपास भी लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. क्षेत्र में सैंपलिंग के दौरान सहकारिता निरीक्षक का भी सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आई है. जैसे ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई एसडीएम बैरागढ़ मनोज उपाध्याय ने तत्काल पूरे दफ्तर का सैनिटाइजेशन कराया और सभी के सैंपल लेने की व्यवस्था की गई. दूसरी ओर पुराना भोपाल स्थित कम्मू का बाग क्षेत्र में आठ नए पॉजिटिव भी मिले हैं. वहीं अशोका गार्डन में छह, बीडीए कॉलोनी में पांच, टीटी नगर में चार सहित अन्य क्षेत्रों में भी संक्रमित मरीज मिले हैं.

जानकारी के लिए बता दें की 51 नए पॉजिटिव मरीजों में से 33 मरीज तो सिर्फ पुराने भोपाल के ही हैं. इस तरह शुक्रवार को कुल 52 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब तक राजधानी में 1860 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. इधर, हमीदिया में कोटरा सुल्तानाबाद निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है. इसे मिलाकर अब भोपाल में कुल 62 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. अब तक 1295 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.

उज्जैन में कांग्रेस नेता सहित तीन की कोरोना से हुई मौत, 12 पॉजिटिव मिले

इंदौर में 35 नए कोरोना के मामले मिले, चार और लोगों ने तोड़ा दम

इस दिन भक्तों के लिए खुलेगा तिरुपति बालाजी का धाम, रोज़ाना 6000 श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -