52 सहकारी समिति के कर्मचारी कर रहे अनिश्चित कालीन हड़ताल
52 सहकारी समिति के कर्मचारी कर रहे अनिश्चित कालीन हड़ताल
Share:

बुरहानपुर से गोपाल देवकर की रिपोर्ट

बुरहानपुर। जिले के 52 सहकारी समिति के 350 कर्मचारी इन दिनों धरने पर बैठे है, 6 मई से अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी है। जिसे अब मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ ने समर्थन भी दिया है। प्रदेश के बुरहानपुर में 7 सूत्री मांगों के लिए यह आंदोलन किया जा रहा है। यह आंदोलन मध्यप्रदेश सहकारिता विभाग की जिले की 52 समितियों के कर्मचारी द्वारा दिया जा रहा है।

शहर के कृषि उपज मंडी शाखा के परिसर के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान समिति ने 7 सूत्रिय मांगो को सरकार के सामने रखा है। सहकारिता महासंघ के जयंत पाटीदार ने बताया कि अगर सरकार ने हमारी मांगे पूरी नहीं की तो हम आने वाले चुनाव में नोटा का इस्तेमाल करेंगे। इन 7 मांगों में प्रमुख दो मांगों को लेकर प्रदर्शन 2019 में जारी सेवा नियम अनुसार वेतन दिया जाए। प्राइवेट उपभोक्ता भंडार, स्वसहायता समूह, वन समितियों को खाद्यान वितरण पर 200 रुपए कमिशन।

इस आंदोलन को जिला संयुक्त मोर्चा बुरहानपुर ने समर्थन दिया है। प्रदेश कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला संयुक्त मोर्चा के संयोजक ठाकुर संतोष सिंह दिक्षित ने बताया कि पैक्स सहकारी समितियों में कार्यरत लंबित मांगो के लिए पूर्ण नहीं होने के कारण मजबूरन होकर संपूर्ण प्रदेश में महा आंदोलन किया जा रहा है। सरकार कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है।

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री के घर चोरो ने डाला डाका, जेवरात समेत की लाखों की चोरी

यातायात व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए कलेक्टर ने दिए दिशा निर्देश

'कोई फर्जी आदेश न मानें, मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री ही रहेगी The Kerala Story..', गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -