सरकारी अस्पताल में 50 लोगों ने की क़ुरान की तिलावत, हिन्दू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग
सरकारी अस्पताल में 50 लोगों ने की क़ुरान की तिलावत, हिन्दू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग
Share:

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र के अंदर कुरानख्वानी का आयोजन किया गया है। इस के चलते बिल्डिंग के अंदर मुस्लिम समुदाय के तकरीबन 50 लोगों ने क़ुरान की तिलावत की जिसमें महिलाएँ भी सम्मिलित रहीं। हिन्दू संगठन के सदस्यों ने इसका विरोध किया तथा कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने कार्यक्रम का आयोजन करवाने वाली एएनएम रुबीना खान तथा तिलावत करने वाले हाफिज मोहम्मद अफ़ज़ल के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। घटना बुधवार (22 नवंबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना शाजापुर के खेड़ी मंडल खा गाँव स्थित प्राथमिक स्वस्थ्य उपकेंद्र की है। यहाँ पर रुबीना खान बतौर ANM तैनात हैं। बुधवार (22 नवंबर, 2023) को उन्होंने स्वास्थ्य उपकेंद्र में ही कुरानख्वानी का आयोजन कर डाला। इस आयोजन में सम्मिलित होने के लिए महिलाओं समेत तकरीबन 50 लोग सम्मिलित हुए थे। कुरान की तिलावत करने के लिए विशेष तौर पर हाफिज मोहम्मद अज़मल को बुलाया गया था। काफी देर चले इस कार्यक्रम की बाकायदा तस्वीरें भी खिंचवाई गईं तथा वीडियो भी बनाए गए। ANM ने अपने इस आयोजन के वीडियो एवं फोटो सोशल मीडिया के विभिन्न ग्रुपों में साझा कर दिए। इन ग्रुपों में उनका ऑफिशियल ग्रुप भी सम्मिलित था। कुछ ही देर में ये फोटो और वीडियो वायरल हो गए। मामला हिन्दू संगठनों की नजर में भी आ गया तो वो कार्रवाई की माँग करने लगे। इस बीच मामले को बढ़ता देख ANM रुबीना ने वो फोटो और वीडियो कई स्थानों से डिलीट कर दिए।

हालाँकि, तब तक ये फोटोज वायरल हो चुकीं थीं। ‘हिन्दू जागरण मंच’ के पदाधिकारियों ने पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग से रुबीना और हाफ़िज़ पर कार्रवाई की माँग कर डाली। रुबीना खान की हरकत का स्वास्थ्य विभाग ने भी संज्ञान लिया तथा ANM को नोटिस जारी किया है। वहीं पोलायकलां ब्लॉक के मेडिकल आफिसर ने रुबीना और हाफिज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। इस शिकायत पर पुलिस ने रुबीना और हाफिज मोहम्मद अजमल के खिलाफ IPC की धारा 188 व 34 के तहत FIR दर्ज कर ली है। इस मामले में कलेक्टर किशोर कन्याल ने CMHO डा.राजू निदारिया के साथ मिल कर जाँच के लिए एक टीम बनाई। पोलायकलां के ब्लाक मेडिकल आफिसर डा. महेंद्र परमार ने गाँव को मुस्लिम बहुल बताया है। यह कुरानख्वानी नए कमरे में सामान शिफ्ट करने से पहले की गई है। दावा किया जा रहा है कि इस के चलते गाँव के सरपंच वहीद भी उपस्थित थे। डा. महेंद्र परमार ने बताया, कुरानख्वानी उप स्वास्थ्य केंद्र के कक्ष की जगह केंद्र परिसर में ही बने एक दूसरे कमरे में हुई थी। फिलहाल इस उपस्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण हो चुका है तथा यहाँ आम जनता का उपचार हो रहा है।

'कांग्रेस और BRS को जोड़ने वाला फेविकोल है AIMIM..', तेलंगाना में सीएम योगी ने किया 26/11 मुंबई आतंकी हमलों का जिक्र

4 दिसंबर से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र, इन अहम बिलों पर रहेगी सबकी नज़र

बंगाल में अडानी ग्रुप को पोर्ट का ठेका ! क्या INDIA गठबंधन से अलग चल रहीं ममता बनर्जी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -