इटली के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफ़ा, देश में फिर से होंगे चुनाव
इटली के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफ़ा, देश में फिर से होंगे चुनाव
Share:

 

इटली: गठबंधन के महत्वपूर्ण सदस्यों के विश्वास मत में शामिल न होने के बाद, इतालवी प्रीमियर मारियो ड्रैगी ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया, जिससे जल्द चुनाव होने की संभावना बढ़ गई और एक महत्वपूर्ण मोड़ पर इटली और यूरोप के लिए अप्रत्याशित अवधि फिर से शुरू हो गई।

क्विरिनाले पैलेस में एक सुबह की बैठक के दौरान, ड्रैगी ने राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा। मैटरेला के कार्यालय के अनुसार, राष्ट्रपति ने इस्तीफे का "नोटिस लिया" और ड्रैगी के प्रशासन को कार्यवाहक सरकार के रूप में जारी रखने के लिए कहा।

ड्रैगी ने गुरुवार को संसद के निचले सदन को सूचित किया कि वह राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला को देखने जा रहे हैं, जिसका अर्थ है कि मैटरेला जल्द ही इस्तीफा दे देंगे। मैटरेला के विकल्पों में से एक यह होगा कि ड्रैगी को एक त्वरित चुनाव तक अंतरिम नेता के रूप में पद पर बने रहने के लिए कहा जाए।


इसके बजाय, लोकलुभावन 5-स्टार मूवमेंट, लीग और केंद्र-दक्षिणपंथी फोर्ज़ा इटालिया पार्टियों ने विश्वास प्रस्ताव पर सीनेट वोट का बहिष्कार किया, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि वे ड्रैगी के 17 महीने के प्रशासन से तंग आ चुके थे।

इतालवी मीडिया ने गुरुवार को बेतुके फैसले पर एक आम रोष व्यक्त किया, यह देखते हुए कि इटली उच्च मुद्रास्फीति, ऊर्जा की बढ़ती कीमतों, यूक्रेन के साथ रूस के संघर्ष और यूरोपीय संघ के रिकवरी फंडिंग में शेष 200 बिलियन यूरो प्राप्त करने के लिए आवश्यक अधूरे सुधारों से जूझ रहा है।

विश्व स्वास्थ संघठन का अनुमान है कि दुनिया भर में मंकीपॉक्स के 14,000 मामले

एशियाई विकास बैंक ने दिया भारत को झटका, विकास दर में की कटौती

संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन ने अफ्रीका में विकास एजेंडा पर ध्यान केंद्रित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -