कश्मीर में 5 युवक हुए लापता, आतंकी संगठन में मिलने की संभावना
कश्मीर में 5 युवक हुए लापता, आतंकी संगठन में मिलने की संभावना
Share:

श्रीनगर: यह मामला दक्षिण कश्मीर का है, जहां पांच युवक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए हैं. इस मामले पर माना जा रहा है कि ये युवक आतंकी संगठनों में भर्ती हो चुके हैं. हाल में पुलिस इन सभी का पता लगाने के लिए विशेष अभियान चला रही है. वहीं, युवकों के स्वजनों और दोस्तों की भी मदद ली जा रही है. आपको बता दे कि बीते 22 दिनों में लापता हुए पांच लड़कों की पहचान शाहिद अहमद अलेई, मोहसिन अहमद वानी, नवाज अहमद गनई, उवैस अहमद मीर और बिलाल अहमद वागे के रूप में हुई है. जिसमें 17 साल का शाहिद अहमद अलेई छात्र है. कुलगाम में खूल-दम्हाल हांजीपोर का रहने वाला शाहिद श्रीनगर में रहकर पढ़ाई कर रहा था. वहीं, वह सात फरवरी से लापता बताया जा रहा है.

वहीं, बाकी युवकों में एक लैब टेक्नीशियन और एक इलेक्ट्रीशियन बताया जा रहा है. लापता पांचों युवकों में मोहसिन अहमद वानी ही सबसे बड़ा है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां के अयंद गांव निवासी मोहसिन 10 फरवरी से लापता बताया जा रहा है. मुरन पुलवामा से लापता नवाज अहमद गनई इलेक्ट्रीशियन है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसके खिलाफ स्थानीय पुलिस चौकी में कभी हिंसक या राष्ट्रविरोधी प्रदर्शन में हिस्सा लेने की कोई शिकायत नहीं है. उसके परिवार में भाई के अतिरिक्त मां-बाप हैं वहीं पुलवामा में ही अशमंदर गांव का एक्सरे टेक्नीशियन उवैस अहमद मीर 18 फरवरी से लापता हुआ माना जा रहा है. वह पुलवामा में एक प्राइवेट पैथोलॉजी लैब में कार्यरत था. उसका परिवार क्षेत्र के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक है.

शीर अहमद वागे पुलवामा के उड़ीपोरा पंजगाम से 16 फरवरी से लापता हुआ है. वह कई बार हिंसा प्रदर्शनों में हिस्सा लेते हुए पकड़ा भी गया है. एक बार हिंसा प्रदर्शन के बीच सुरक्षाबलों की कार्रवाई में उसका हाथ टूट चुका था. वहीं, पुलिस ने पांचों युवकों के लापता होने की अलग-अलग एफआईआर दायर की है. पुलिस का कहना है कि लापता युवकों का पता लगाया जा रहा है. कई अधिकारियों ने दबी जुबान में इनके आतंकी संगठनों में जा मिलने की आशंका जताई है. आपको बता दे कि इन्हें मुख्यधारा में लाने के प्रयास भी जारी हैं.

एकीकृत विकास योजना में 428 पंचायतें मौजूद

वृद्ध आश्रमों का निरीक्षण करेगा विधिक सेवा प्राधिकरण

हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी के कारण अलर्ट हुआ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -