अगर आपकी कार है बदबू से भरी तो, अपनाएं ये खास तरीके
अगर आपकी कार है बदबू से भरी तो, अपनाएं ये खास तरीके
Share:

अगर आपको नही पता तो बता दे कि जो कारें रेगुलर इस्तेमाल नहीं होती उनमें अक्सर बदबू आने लगती है. जबकि ज्यादातर लोग अपनी कार में ही खाना-पीना करते हैं और कई बार तो कार में ही खाना छूट जाता है और सही तरीके से सफाई न होने की वजह से बदबू आने लगती है ऐसे में यदि कोई दोस्त आपकी कार में बैठ जाए तो शर्मिदा भी होना पड़ता है. वैसे कार में बदबू आने के कई और भी कारण होते हैं. ऐसे में हम आपको 5 ऐसे तरीके बता रहे हैं जिनको अपनाकर आप भी अपनी कार की बदबू को खुशुबू में बदल सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Huawei के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन हुए लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

आप चाहते है कि आपकी कार हमेशा साफ रहे तो आपको सबसे पहले कार की सफाई करना बेहद जरूरी है. कार को साफ़ करने के लिए आपको थोड़ा समय तो निकालना ही पड़ेगा. ध्यान रखें कार में किसी भी तरह का कोई कचरा, बचा हुआ खाना, ड्रिंक केन्स और रेपर्स न रहने दें क्योकिं इनसे गंध पैदा होती है जिसकी वजह से कई बार कार में रखा परफ्यूम भी ठीक से काम नहीं कर पाता.यह अक्सर देखने में आता है कि लोग कार में स्मोकिंग करते हैं जिसकी वजह से कार में बदूब रहती है जोकि जल्दी से निकलती नहीं है. और कई लोग आपकी कार में बैठना पसंद भी नहीं करेंगे. ऐसे में कोशिश कीजिये कि कार में बिलकुल भी स्मोकिंग न करें. कार में हमेशा अच्छी क्वालिटी और लाइट खुशबू वाला ही परफ्यूम रखना चाइये, क्योकिं यह लम्बे समय तक चलता है. कई लोगों को स्ट्रोंग परफ्यूम से सर में दर्द होने लगता है ऐसे में लाइट खुशबू वाला ही परफ्यूम का इस्तेमाल करें. आप स्प्रे वाला परफ्यूम भी रख सकते हैं. स्प्रे वाले परफ्यूम को आप कार के कोने-कोने में इस्तेमाल कर सकते हैं.
 

Motorola One Vision से Samsung Galaxy M40 कितना है अलग, ये है तुलना

बहुत से मामले मे यह अक्सर देखने में आता है कि लोग कार में स्मोकिंग करते हैं जिसकी वजह से कार में बदूब रहती है जोकि जल्दी से निकलती नहीं है. और कई लोग आपकी कार में बैठना पसंद भी नहीं करेंगे. ऐसे में कोशिश कीजिये कि कार में बिलकुल भी स्मोकिंग न करें. हफ्ते में 1 बार अपनी कार के कार्पेट और सीट्स को वैक्यूम करें. ऐसा करने से जमी हुई मिट्टी निकल जाएगी. कार में कभी भी गंदे जूते पहन कर न बैठें इससे इन्फेक्शन के साथ स्मेल भी कार में पैदा होने लगती है. अगर बातों का आप ख्याल रखेंगे तो आपकी कार भी साफ रहेगी.

ये होगी Xiaomi की नई स्मार्टफोन सीरीज

इस तरह मिलेगा PUBG Lite गेम में अर्ली एक्सेस

Honor के इन स्मार्टफोन को मिलेगा Android Q अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -