Motorola One Vision से Samsung Galaxy M40 कितना है अलग, ये है तुलना
Motorola One Vision से Samsung Galaxy M40 कितना है अलग, ये है तुलना
Share:

भारत में Motorola ने 19 जून को अपना पहला पंच-होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन Motorola One Vision लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को स्टॉक एंड्रॉइड और 48 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है. वहीं, कोरियाई कंपनी Samsung ने भी हाल ही में मिड बजट रेंज में Galaxy M40 को पंच होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है. दोनों की स्मार्टफोन Rs 19,990 की कीमत में लॉन्च किए गए हैं. आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स में क्या खास फीचर्स दिए गए हैं.दोनों ही स्मार्टफोन 6.3 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है. दोनों ही स्मार्टफोन्स के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1080x2340 दिया गया है. Samsung Galaxy M40 में LCD Infinity O डिस्प्ले दिया गया है. जबकि Motorola One Vision में Cinema Vision डिस्प्ले दिया गया है. इसके डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 21:9 दिया गया है जबकि Galaxy M40 का आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है. डिस्प्ले के मामले में आपको Motorola One Vision बेहतर लगेगा क्योंकि इसके डिस्प्ले की लंबाई Galaxy M40 के मुकाबले ज्यादा दी गई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Nubia का ये गेमिंग स्मार्टफोन इस साल हो सकता है लॉन्च

अगर इन दोनों स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस के आधार पर तुलना करे तो मामले में भी लगभग एक जैसे ही हैं. दोनों ही स्मार्टफोन्स में 3,500 mAh की बैटरी 15W की फास्ट चार्जिंग के साथ दिया गया है. Motorola One Vision में टर्बो फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दिया गया है जिसकी मदद से आप 15 मिनट फोन को चार्ज करके 7 घंटे तक चला सकते हैं. प्रोसेसर की बात करें तो Galaxy M40 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 एसओसी प्रोसेसर एड्रिनो 612 जीपीयू के साथ दिया गया है.वहीं, Motorola One Vision में Samsung Exynos 9609 एसओसी प्रोसेसर माली 672 जीपीयू के साथ दिया गया है. Galaxy M40 की स्टोरेज की बात करें तो यह 6GB+128GB स्टोरेज के साथ आता है जबकि Motorola One Vision 4GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है. दोनो की स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं.

Belkin का चार्जर मात्र 30 मिनट में फोन की 50 % बैटरी करेंगा चार्ज

इसके अलावा Motorola One Vision के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन) के साथ दिया गया है. सेकेंडरी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.Galaxy M40 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है. जिसमें 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर दिए गए हैं. सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जबकि Motorola One Vision में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. कैमरे के मामले में Motorola One Vision का पलड़ा भारी है.

इस Macbook Pro की बैटरी में लग सकती है आग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Motorola One Vision भी कंपनी के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही एंड्रॉयड वन यानी कि स्टॉक एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. Galaxy M40 के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह Android 9 Pie पर आधारित कंपनी के ऑपरेटिंग सिस्टम One UI पर काम करता है. इन दोनों स्मार्टफोन्स में से Motorola One Vision इन वजहों से Samsung Galaxy M40 से बेहतर स्मार्टफोन साबित होता है. Motorola One Vision के लिए स्क्रीन प्रोटेक्टर अमेजन से खरीद सकते हैं.Motorola One Vision  के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो Samsung Galaxy M40 के मुकाबले ज्यादा है. कैमरा के मामले में भी Motorola One Vision का पलड़ा Samsung Galaxy M40 के मुकाबले भारी है. इसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 32 मेगापिक्ल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.Motorola One Vision स्टॉक एंड्रॉइड के पर काम करता है, जिसकी वजह से आपको गूगल के लेटेस्ट सिक्युरिटी पैच सबसे पहले मिलेंगे. जो ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है.

Google के सर्च रिजल्ट को आसानी से किसी से भी कर पाएंगे शेयर, पढ़े रिपोर्ट

ये शानदार स्मार्टफोन है क्रेडिट कार्ड की साइज का, जानिए खासियत

PUBG Lite का प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, ये है ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -