भूमि पूजन में शामिल होने अयोध्या पहुंचेंगे 5 मुस्लिम रामभक्त, कहा- श्री राम हमारे पूर्वज
भूमि पूजन में शामिल होने अयोध्या पहुंचेंगे 5 मुस्लिम रामभक्त, कहा- श्री राम हमारे पूर्वज
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन को लेकर सिर्फ हिन्दुओं में ही उत्साह नहीं है, बल्कि कुछ मुस्लिम भी राम भक्त होने के कारण मंदिर निर्माण को लेकर बेहद उत्साहित हैं। कई वर्षों तक चले इस विवाद के बाद एक बार फिर दोनों धर्मों के लोगों के बीच दूरियां कम होती हुई नज़र आ रही हैं। 

TOI की रिपोर्ट के अनुसार, छत्तीसगढ़ के फैज खान मंदिर के भूमि पूजन के लिए अपने गांव से ईंट लेकर जा रहे हैं, जबकि अन्य मुस्लिम राम भक्त, भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे। 5 मुस्लिम रामभक्त, राजा रईस, वसी हैदर, हाजी सईद, जमशेद खान और आज़म खान ने बताया कि वे राम को-इमाम-ए-हिंद 'मानते हैं। मीडिया से बात करते हुए, जमशेद खान ने बताया कि राम कई उन राजपूतों के पूर्वज हैं, जिन्होंने बाद में इस्लाम स्वीकार कर लिया था ।

उन्होंने आगे कहा कि, 'हमने बाद में इस्लाम क़ुबूल कर लिया और इस्लाम के मुताबिक प्रार्थना की प्रणाली अपना ली, किन्तु हमारे धर्म को बदलने से हमारे पूर्वजों नहीं बदल जाते। हमें भरोसा है कि राम हमारे पूर्वज थे और हम इस अवसर का जश्न अपने हिंदू भाइयों के साथ मनाएंगे।' सईद अहमद, जो हज कर चुके हैं, वह एक कट्टर मुस्लिम हैं, किन्तु उनके मन में राम के प्रति भी अगाध श्रद्धा है। सईद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम भारतीय मुस्लिम मानते हैं कि राम इमाम-ए-हिंद थे इसलिए मैं मंदिर निर्माण का जश्न मनाने के लिए अयोध्या में मौजूद रहूंगा।

डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर

ब्याज दरें कम कर सकता है RBI, 0.25 फीसदी की कटौती संभव

असम बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आईं प्रियंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -