PoK में घुस आए हैं जैश के पांच खूंखार आतंकी, अलर्ट पर आर्मी और एयरफोर्स

Aug 02 2019 01:13 PM
PoK में घुस आए हैं जैश के पांच खूंखार आतंकी, अलर्ट पर आर्मी और एयरफोर्स

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में 5 पाकिस्तानी आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले हैं. खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) से आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 5 आतंकियों के एक समूह भारतीय सीमा में घुस आए हैं. ऐसी जानकारी है कि जैश के इन 5 प्रशिक्षित आतंकियों ने पिछले हफ्ते ही भारत में घुसपैठ की है. ये आतंकी कश्मीर घाटी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते है. 

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि जैश ए मोहम्मद के आतंकी सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं. खुफिया सूत्रों द्वारा जानकारी मिलने के बाद से कश्मीर घाटी में सेना और एयरफोर्स अलर्ट पर है. आज जम्मू कश्मीर में इंडियन आर्मी की चिनार कोर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह संयुक्त प्रेस वार्ता करने वाले है. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में लगभग एक सप्ताह पहले सुरक्षाबलों की अतिरिक्‍त 100 कंपनियों की तैनाती करने का आदेश दिया गया है. उनकी पोस्टिंग के स्‍थान पर जवानों के पहुंचने की प्रक्रिया जारी है. गृह मंत्रालय ने कहा कि यह नियमित प्रक्रिया है.

गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि आंतरिक सुरक्षा स्थिति, प्रशिक्षण संबंधी जरूरतें, अर्धसैनिक बलों की तैनाती में परिवर्तन उनको आराम और स्‍वास्‍थ्‍य लाभ देने, केंद्रीय बलों की तैनाती करना और उन्‍हें हटाना, ये नियमित प्रक्रियाएं हैं. मंत्रालय ने यह भी कहा है कि किसी निर्धारित स्‍थान पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती और उनकी गतिविधि के बारे में कभी भी सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं की गई है.

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

आज फिर आयी पेट्रोल के दामों में गिरावट, जाने नई कीमत

बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा