मैनपुरी के सैनिक स्कूल में फटा कोरोना बम, इतने बच्चे हुए संक्रमित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी ज‍िले में कोरोना वायरस को लेकर डराने वाला मामला प्रकाश में आया है. जहां ज‍िले में आगरा रोड स्‍थ‍ित सैन‍िक स्‍कूल में पांच बच्‍चे एंटीजन टेस्ट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस पर स्कूल प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

वहीं, RTPCR जांच और वैरिएंट का पता लगाने के लिए संक्रमित छात्रों के सैम्पल्स आगरा पहुंचा दिए गए हैं. दरअसल, मैनपुरी ज‍िला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनज़र जिले के स्‍कूलों में फोकस अभ‍ियान चलाया था. हालांकि इस अभियान के तहत सैन‍िक स्कूल में कुल 90 बच्चों का कोरोना टेस्ट कराया गया. इसमें 85 की रिपोर्ट निगेटिव आई. वहीं, 5 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम की रिपोर्ट के बाद CMO ने एक और जांच टीम स्कूल में भेजी और सभी 90 बच्चों का एंटीजिन टेस्ट कराया गया. 

इसमें 85 बच्चे निगेटिव पाए गए. वहीं, संक्रमित निकले 5 बच्चों को स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन रूम में रखा गया है. विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, संक्रमित मिले बच्चों में 3 आगरा ज‍िले, 1 मैनपुरी के औंछा क्षेत्र और एक चंदौली ज‍िले का निवासी है. वहीं बच्चों के परिजनों को जानकारी दे दी गई है.

राकेश टिकैत को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, लंदन की इस कंपनी ने किया ऐलान

केंद्र ने राष्ट्रीय खुदरा व्यापार नीति का प्रस्ताव रखा: मंत्री सोम प्रकाश

अब विधानसभाओं और सांसद में नहीं चलेगा 'वन्दे मातरम्' ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -