पंजाब में आइसोलेशन का नियम तोड़ने वालों पर लगेगा भारी जुर्माना

गुरुवार को पंजाब में महामारी संक्रमण के रिकॉर्ड 441 नए केस सामने आए हैं. जिनमें से कुल संक्रमितों की तादाद 11,739 पहुंच गई है. वहीं 8 लोगों की मृत्यु के बाद मृतकों की तादाद बढ़कर 277 पहुंच गई है. राज्य सरकार की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि जालंधर और पटियाला में 2-2 लोगों की मृत्यु हो गई. वहीं फिरोजपुर, होशियारपुर, अमृतसर और मोहाली में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई.

RSS से संबंधित इस संगठन का दावा- राष्ट्रपति ने रद्द किया श्रम कानून अध्यादेश

नए केस में से पटियाला से 53, बठिंडा से 42, मोहाली से 30, लुधियाना से 89, जालंधर से 63,  अमृतसर से 22, संगरूर से 20, फिरोजपुर से 17, पठानकोट, मुक्तसर, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब से 13-13 कोरोना संक्रमित मिले हैं. बुलेटिन में कहा गया कि बुधवार को 100 रोगियों को अस्पताल से अवकाश मिली है. 13 लोगों की हालत गंभीर है, और वे वेंटिलेटर पर हैं जबकि 70 को प्राण वायु दी जा रही है. बुलेटिन में कहा गया कि 7,741 लोग ठीक हो चुके हैं, और प्रदेश में 3,721 लोगों का उपचार चल रहा है.

कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा, आधार शिविर से हटाया जा रहा सुरक्षा घेरा

दूसरी ओर पंजाब सरकार ने निवास में आइसोलेशन के नियमों को तोड़ने वालों के लिए जुर्माना लगाने की बात कही है. वही, गुरुवार को 2,000 से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दी. प्रदेश में फिलहाल 951 रोगी निवास में आइसोलेशन का सामना कर रहे हैं. वही, सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रदेश में कोविड-19 के हालात का जायजा लेने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की है. इस दौरान नए दिशा-निर्देशों का ऐलान किया गया है. जिनके मुताबिक सामाजिक जमावड़े में तय सीमा से ज्यादा लोगों के सम्मिलित होने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. प्रदेश सरकार ने शारीरिक दूरी के नियमों को तोड़ने वाले रेस्त्रां और भोजनालयों के मालिकों पर 5 हजार का जुर्माना लगाने की बात कही है. 

उत्तर प्रदेश के इन 10 शहरो में दोपहर तक वर्षा होने का अनुमान

अयोध्या में होगा राम और शिव का मिलन, भूमि पूजन में 'काशी' से भेजी जाएगी गंगा की मिट्टी

विकास दुबे एनकाउंटर केस में बड़ा ट्विस्ट, सुप्रीम कोर्ट ने जांच टीम में बढ़ाए अनुभवी व्यक्ति

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -