उत्तर प्रदेश के इन 10 शहरो में दोपहर तक वर्षा होने का अनुमान
उत्तर प्रदेश के इन 10 शहरो में दोपहर तक वर्षा होने का अनुमान
Share:

लखनऊ: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. और इसी बीच मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार, सम्पूर्ण यूपी में 26 जुलाई से मॉनसून खासी तेजी पकड़ेगा. अंदाजा है कि 26, 27 और 28 जुलाई को राज्य के करीब हर भाग में अच्छी वर्षा हो सकती. इन 3 दिनों के लिए मौसम विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. वही इस दौरान राज्य के कई शहरो में अत्यधिक से सर्वाधिक वर्षा होने के भी आसार है. इस को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने का अनुरोध किया है.

वही आज शुक्रवार के लिए जारी ताजा अंदाजे के अनुसार, वर्षा की तेजी पूर्वांचल और तराई के कई शहरो में देखने को मिल सकती है. दोपहर तक जौनपुर, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बस्ती और अयोध्या में वर्षा का अंदाजा लगाया गया है. इसके अलावा बलरामपुर, बहराइच, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर और महाराजगंज में भी वर्षा होने का अंदाजा लगाया गया है. वही इस बीच राहत देने वाली जानकारी यह है कि 38 डिग्री सेल्सियस तापमान में झुलसते इटावा को भी सुकून मिलने की उम्मीद है. 

साथ ही इटावा में भी दोपहर तक वर्षा की आशंका व्यक्त की गई है. बता दें कि बीते दो-तीन दिनों से इटावा में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया जा रहा है. वेदर डिपार्टमेंट के अनुमान के अनुसार ही गुरुवार का दिन वर्षा के लिहाज से राज्य में सूखा सूखा रहा. केवल दो जिलों लखीमपुर खीरी और बहराइच में ही वर्षा दर्ज की गई. लखीमपुर खीरी में 7.2 मिलीमीटर जबकि बहराइच में 9.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. राज्य के बाकी किसी भी शहर में वर्षा दर्ज नहीं की गई. इसी के साथ राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

आज तरबतर होगा उत्तर प्रदेश, मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश

राजस्थान : 8 शहरों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी

हरियाणा के 10 जिलों में भारी बारिश के साथ गिरा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -