भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 44 नए पॉजिटिव मिले

Jul 01 2020 10:24 AM
भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 44 नए पॉजिटिव मिले

 

 

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. दिन पर दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालांकि शहर में कोरोना ने नए नए इलाकों में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है. वहीं अब कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 'किल कोरोना अभियान' शुर किया है. राजधानी में किल कोरोना अभियान के तहत लिए गए सैंपलों की जांच रिपोर्ट आनी शुरू हो गई है. मंगलवार को 1000 सैंपलों की रिपोर्ट जारी कर दी गई है. इनमें से 44 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. इसमें इतवारा क्षेत्र के पांच, इब्राहिमगंज के दो, कोहेफिजा बीडीए कॉलोनी के दो, भीम नगर में दो, ईदगाह हिल्स में दो सहित अन्य क्षेत्रों में कॉरोनक़ पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इस तरह शहर में मंगलवार तक संक्रमितों का आंकड़ा 3066 पहुंच गया है. इधर, 15 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है.

इसके अलावा अब तक 2105 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है. करीब 865 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज अब भी कोविड केयर अस्पतालों में चल रहा है. वहीं 96 मरीजों की कोरोना संक्रमण के वजह से जान जा चुकी है. जानकारी के लिए बता दें कि किल कोरोना अभियान के तहत 27 व 28 जून को 51 झुग्गी व सघन क्षेत्र में स्क्रीनिंग और सैंपलिंग की गई थी. इसके बाद सर्दी, जुखाम और बुखार के लक्षणों के आधार पर 4 हजार लोगों के सैंपल ले लिए गए थे. 

बता दें की प्रदेश में बुधवार से ‘किल कोरोना अभियान’ शुरू होने जा रहा है. 15 जुलाई तक चलने वाले इस अभियान में डोर-टू-डोर सर्वे किया जाएगा. इसमें 11458 सर्वे टीम लगाई जाएंगी. हर टीम को नॉन कांटेक्ट थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर आदि उपलब्ध कराए जाएंगे.

लैब तकनीशियन और सुपरवाइजर के पदों पर वैकेंसी, ये है लास्ट डेट

मेथी की सब्जी समझकर 'गांजा' खा गया परिवार, फिर हुआ ऐसा हाल कि....

एक बार फिर सुस्त नजर आई शिवराज सरकार, टला मंत्रिमंडल विस्तार