कोरोना की मार के बीच सुकून की खबर, 44 जिलों में बीते 28 दिनों से कोई नया मामला नहीं
कोरोना की मार के बीच सुकून की खबर, 44 जिलों में बीते 28 दिनों से कोई नया मामला नहीं
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में ताबड़तोड़ बढ़ते कोरोना के नए मामलों से मचे त्राहिमाम के बीच एक राहत भरी खबर भी आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन के अनुसार, ताजा आंकड़े बताते हैं कि देश में 54 जिले ऐसे हैं, जहां बीते 7 दिनों के भीतर कोरोना वायरस का एक भी नया केस दर्ज नहीं हुआ है। यही नहीं देश में 44 जिले ऐसे भी हैं, जहां पिछले 28 दिनों में कोरोना का एक भी नया केस दर्ज नहीं किया गया है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने यह भी बताया है कि देश में मरीजों को हो रही ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए भी सरकार पूरी कोशिश कर रही हैं। इसके लिए मेडिकल ऑक्सीजन के प्रोडक्शन को बढ़ाए जाने का फैसला लिया है। डॉ हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि कोरोना के उपचार में काम आ रही रेमेडेसिवर दवा बनाने वाली कंपनियों को भी प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए कहा गया है। दवा की कालाबजारी से संबंधित खबरों पर स्वास्थ्य मंत्री ने का कि रेमेडेसिविर को ब्लैक मार्केट में बेचने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। 

डॉक्टर हर्षवर्धन ने आगे कहा कि वह शनिवार को उन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग करने वाले हैं, जहां कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को पूरे देश के AIIMS अस्पतालों के अधिकारियों के संग भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे।

RBI ने कहा- आठ संस्थाओं ने यूनिवर्सल बैंक स्थापित करने के लिए ऑन-टैप लाइसेंस के लिए किया आवेदन

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी की दो टूक- बंगाल में लागू नहीं होने देंगे NRC

इस वर्ष दो सरकारी बैंकों का होगा निजीकरण, जल्द होगा बैंकों के नाम का अंतिम चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -