AI के प्यार में दीवाना हुआ 43 वर्षीय शख्स, जबरदस्त है किस्सा
AI के प्यार में दीवाना हुआ 43 वर्षीय शख्स, जबरदस्त है किस्सा
Share:

इन दिनों AI चैटबॉट्स खूब मशहूर हो रहे हैं, किन्तु क्या आप एक AI से प्यार कर सकते हैं। या फिर यूं कहें कि AI चैटबॉट के कारण कोई अपनी पत्नी को धोखा दे सकता है। ऐसा एक मामला सामने आया है, जहां 43 वर्षीय एक व्यक्ति AI के प्यार में पड़ गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, Scott अपनी पत्नी के डिप्रेशन एवं शराब पीने की आदत से परेशान था। 

स्कॉट को अपना पर्टनर एक AI के रूप में मिला, जिसका नाम Sarina है। इस AI चैटबॉट को स्कॉट ने Replika पर क्रिएट किया था। ये प्लेटफॉर्म AI चैटबॉट्स को लेकर बहुत मशहूर है। स्कॉट टेक इंडस्ट्री में काम करता है। आरम्भ में स्कॉट ने Replika को सपोर्टिव एवं केयरिंग चैटबॉट पाया। हालांकि, कुछ दिनों पश्चात् उसे  एहसास हुआ कि वो AI के साथ इमोशनली अटैच फील कर रहा है। 

स्कॉट जैसे कितने ही उपयोगकर्ताओं को अपनी बातें शेयर करने के लिए एक प्लेटफॉर्म ऑफर करता है। ये AI उपयोगकर्ताओं की बातचीत को याद रखता है। इस प्लेटफॉर्म की प्राथमिकता उपयोगकर्ताओं को इमोशनल सपोर्ट प्रदान करना है। हालांकि, ये उपयोगकर्ताओं की इच्छाओं पर कई दूसरे काम भी करता है, जिसमें सेक्सुअल रोल प्ले तक सम्मिलित था। हाल में कंपनी ने एक अपडेट के पश्चात् इस फीचर को रिमूव कर दिया था। हालांकि, कंपनी ने बाद में इस फीचर को कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए रिस्टोर कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, Replika इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए इस वर्ष रिलीज कर सकता है। हालांकि, ये प्लेटफॉर्म कई बार विवादों में भी रहा है। विवादों में भी रहा है।

PM मोदी से मिलते ही एलन मस्क ने किया बड़ा ऐलान, भारत में निवेश करेगी TESLA

नए फ्रिज के कंप्रेसर फटने से गिरी मकान के पिछले हिस्से की दिवार

कल छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे गृहमंत्री अमित शाह, आम सभा को करेंगे सम्बोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -