कोरोना की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों ने गंवाई जान, रिकॉर्ड टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य बना यूपी
कोरोना की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों ने गंवाई जान, रिकॉर्ड टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य बना यूपी
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देशभर में जारी है. कोरोना महामारी में लोगों की ढाल बने डॉक्टरों की भी जान गई है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पूरे देश में 420 डॉक्टरों की जान गई है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, दूसरी लहर में सबसे अधिक दिल्ली के 100 डॉक्टरों की मौत हुई है.

इसके अलावा बिहार में 96, यूपी में 41 डॉक्टरों की कोरोना के कारण मौत हुई है. आंध्र प्रदेश में 26, असम में 3, गुजरात में 31, गोवा में 2, हरियाणा में 2, महाराष्ट्र में 15, मध्य प्रदेश में 13 चिकित्सकों की मौत हुई है. सबसे कम पंजाब और पुडुचेरी में है. यहां एक-एक डॉक्टर की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश में एक दिन में कोरोना की रिकॉर्ड टेस्टिंग की गई है. एक दिन में यूपी में 3.07 लाख नमूने टेस्ट किए गए हैं. ऐसा करने वाला यूपी पहली प्रदेश बन गया है. यूपी में राहत की बात यह है कि टेस्टिंग बढ़ने के बाद भी राज्य में नए मामलों में गिरावट देखी गई है. यूपी में टोटल सक्रीय मामलों की संख्या एक लाख से नीचे आ गई है.

यूपी में 21 दिनों के अंदर 2.15 लाख केस कम हुए हैं. इसके साथ ही 4 करोड़ 65 लाख टेस्ट करने वाला यूपी पहला सूबा बन गया है. इसके अलावा यूपी सबसे अधिक नौजवानों को वैक्सीन का सुरक्षा कवर देने वाला पहला प्रदेश बन गया है. यहां18 से 44 साल की उम्र के 10 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है.

लीक हुआ एयर इंडिया के यात्रियों का डेटा, 45 लाख पैसेंजर्स की निजता प्रभावित

RIL-BP क्षेत्र में उत्पादन शुरू होने से 23 प्रतिशत बढ़ा भारत का प्राकृतिक गैस उत्पादन

पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -