कोरोना मरीजों को मिलेगा इलाज, दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज में शुरू हुआ 400 बेड का अस्थायी अस्पताल
कोरोना मरीजों को मिलेगा इलाज, दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज में शुरू हुआ 400 बेड का अस्थायी अस्पताल
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती सख्या के बीच मरीजों के लिए अस्थायी अस्पताल तैयार करने की मुहिम भी तेज हो गई है. सोमवार को सेंट्रल दिल्ली के रकाब गंज गुरुद्वारा के प्रार्थना स्थल के दरवाजे कोरोना मरीजों के लिए खोल दिए गए. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी और दिल्ली सरकार ने साथ मिलकर नए कोरोना अस्पताल में सुविधाओं का प्रबंध किया है.

रकाब गंज गुरुद्वारा में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए 400 बेड का प्रबंध किया गया है. सभी 400 बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है. यहां भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों को जरूरत के अनुसार, 5 लीटर से 20 लीटर तक ऑक्सीजन मुहैया कराने की सुविधा एक बेड पर मिल सकती है. हाल ही में महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इस ट्रीटमेंट सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये का सहयोग दिया हैं.

सोमवार को रकाब गंज गुरुद्वारा में बने कोविड सेंटर का दौरा करने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और LNJP अस्पताल के निदेशक डॉक्टर सुरेश कुमार भी पहुंचे. गुरुद्वारा में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू किए जाने से पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, गुरुद्वारा सिख प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा समेत प्रबंधक कमेटी से सम्बंधित सभी लोगों ने अरदास भी की.

सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार चौथे दिन देखी गई बढ़त

वित्त मंत्री का दावा जीएसटी छूट से टीकों की कीमतों में हो सकती है वृद्धि

मई महीने में सात दिन बंद रहेगी बैंकिंग सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -