बंद होंगे धार्मिक भावनाऐं भड़काने वाली वेबसाईट्स के वेब पेज
बंद होंगे धार्मिक भावनाऐं भड़काने वाली वेबसाईट्स के वेब पेज
Share:

नई दिल्ली : इंटरनेट पर धार्मिक भावनाऐं भड़काने वाली ऐसी वेबसाईटों के वेब पेज बंद हो सकते हैं। हाल ही में इस संबंध में एक आदेश दूरसंचार विभाग ने दिया है। जी हां अब इंटरनेट पर ऐसे 40 वेब पेज नहीं दिखेंगे जो धार्मिक भावनाऐं भड़काने के लिए जिम्मेदार माने गए हैं। इन वेबसाईट्स को सोश्यल मीडिया अकाउंट पोस्ट और वीडियो साझा करने वाले लोकप्रिय मंचों पर डाले गए वीडियो को ब्लाॅक करने को कहा गया है इनके द्वारा इस तरह के आदेश नहीं माने जाने पर इनकी सामग्रियों को दूरसंचार विभाग द्वारा ब्लाॅक किया जाएगा। 

मामले में कहा गया है कि म्यांमार के समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाऐं भड़काने वाली सामग्री तक इन वेबसाईट्स के वेबपेज में शामिल की गई है। यही नहीं सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2009 के अंतर्गत कुछ ऐसे वीडियो भी हैं जिन्हें ब्लाॅक करने के आदेश दिए गए हैं। 29 जून को इंटरनेट सेवा प्रदान करने वालों को भी इस तरह के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

यही नहीं सोश्यल मीडिया पर भी इस आदेश को लेकर पोस्ट जारी कर दी गई है। हालांकि कहा यह जा रहा है कि इस तरह के वेबपेज का उपयोग बंद करवाया जाना आसान नहीं है तो दूसरी ओर इन पोस्ट को सुरक्षित इंटरनेट प्रोटोकाॅल के माध्यम से पोस्ट किया जा सकता है। इन मामलों की पुष्टि इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनी के अधिकारी द्वारा भी की गई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -