महाराष्ट्र में भारी बारिश से टूटा अंग्रेजो के जमाने का पुल, 40 लोग लापता
महाराष्ट्र में भारी बारिश से टूटा अंग्रेजो के जमाने का पुल, 40 लोग लापता
Share:

महाड़ : महाराष्ट्र में लगातार तीन दिनों से जारी बीरिश भयानक तबाही लेकर आई है। महाराष्ट्र के महाड़ इलाके में एक पुल टूट गया है, जो कि ब्रिटिश जमाने का था। इस पुल पर से गुजर रही दो स्टेट बस व कई गाड़ियां भी बह गई। रातों रात हुई इस घटना में करीब 40 लोगों के लापता होने की खबर है। प्रशासन द्वारा जारी बचाव कार्य में अब तक दो शव भी बरामद किए गए है।

दूसरी ओर लापता लोगों को ढुंढने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। हादसा रात करीब 12 बजे घटित हुआ, रात होने के कारण रेस्क्यू का काम देरी से शुरु हुआ। नेवी और वायुसेना की टीमों को भी मौके पर रवाना कर दिया गया है। इसके अलावा एनडीआरएफ के 21 जवानों की टुकड़ी मौके पर पहुंच चुकी है, 2 और टीमें भेजी जा रही हैं।

लापता लोगों अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर सीएम देवेंद्र फडणवीस से बात की है और हर संभव मदद देने की बात कही है। हादसे को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है- 02141-222118, 1077 । मई में ही ब्रिटिश जमाने के इस पुल का मुआयना किया गया था।

तब नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने कहा था कि पुल पूरी तरह से सेफ है। पुराने पुल से गाड़ियां गोवा से मुंबई जाती थी और नए पुल से गाड़ियां मुंबई से गोवा जाती थी। इससे पहले फणनवीस ने ट्वीट करके मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वहां दो पुल थे। उनमें से एक को हाल ही में बनाया गया था और दूसरा अंग्रेजों के जमाने का था। अंग्रेजों के वक्त में बना पुल ही टूटा है।

आधे हिंदुस्तान में बारिश ने मचाया हाहाकार

नासिक में लगातार तीसरे दिन तेज बारिश, जनजीवन ठप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -