भोपाल में फिर मिले 40 नए कोरोना संक्रमित, एक परिवार के 4 लोग निकले पॉजिटिव
भोपाल में फिर मिले 40 नए कोरोना संक्रमित, एक परिवार के 4 लोग निकले पॉजिटिव
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना कहर बरपा रहा है. शनिवार को भोपाल में 40 नए कोरोना मरीज मिले है. इसके साथ राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2688 ताल पहुंच गई है. हालांकि इनमें से 2011 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. भोपाल में अब तक संक्रमण से 94 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, 15 लोग आज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट गए. जिले में अब 416 लोगों का अस्पतालों में, 65 का होम आइसोलेशन में और अन्य का संस्थागत क्वारैंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा है.

शनिवार को मिले संक्रमितों में शाहजहांनाबाद में एक ही परिवार के 4 लोग पॉजिटिव मिले है. इसके अलावा इब्राहिमपुरा में चार मरीज, जिनमें 3 एक ही परिवार के सदस्य हैं. इसके साथ ही शबरी नगर में 3, खानूगांव में 2, विजयनगर में 3 और अशोकागार्डन, जुमेराती गेट से कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पांच दिन बाद आज पहली बार ऐसा रहा कि राजभवन में कोरोना का कोई केस नहीं मिला है. यहां पर अब तक 37 लोग संक्रमण का शिकार हो गए है, जिसमें ज्यादातर सुरक्षा कर्मचारी हैं. परिसर में निवास करने वाले 58 लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर भेज दिया गया है.   

बता दें की राजधानी में कोरोना को खत्म करने के लिए 2000 से अधिक कोरोना वाॅरियर्स मैदान में उतार दिए गए है. ये लगातार 2 दिन तक इस महासर्वे अभियान में लगाए गए हैं. कलेक्टर अविनाश लवानिया के नेतृत्व में 51 सघन, स्लम बस्तियों और कंटेनमेंट क्षेत्रो में सैनिटाइजेशन, सर्वे, स्क्रीनिंग, और उसके बाद सैंपलिंग की कार्रवाई महाभियान शुरू हो गया है.

रास्ता देने की बात पर तीन युवकों ने मारा ऑटोवाले को चाकू

लॉकडाउन की वजह से मध्य प्रदेश की अर्थव्यवस्था चरमराई, 60 फीसदी तक घटी

इंदौर की सडकों पर फिर दौड़ेगी मैजिक गाड़ी और वैन, जल्द खुलेंगे शॉपिंग मॉल, जिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -