इंदौर की सडकों पर फिर दौड़ेगी मैजिक गाड़ी और वैन, जल्द खुलेंगे शॉपिंग मॉल, जिम

मध्य प्रदेश का इंदौर शहर धीरे-धीरे पटरी पर लौट आया है. लॉकडाउन के बाद अब मार्केट को खोल दिया गया है. जैसे-जैसे कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा कम होता जा रहा है, तो शहरवासियों के दिल में संक्रमण का खौफ भी कम हो रहा है. शुक्रवार को सांसद शंकर लालवानी और प्रशासनिक अफसरों ने अलग अलग एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक ली जिसमें शॉपिंग मॉल, 56 दूकान व जिम खोलने पर सहमति हुई. अब मैजिक गाड़ी और वैन को भी सड़कों पर दौड़ने की हरी झंडी दे दी गई है. शुक्रवार को रेसीडेंसी कोठी पर हुई बैठक में पोहा-कचौरी और नाश्ते की दुकानों का वक्त 10 बजे से बढ़ाकर शाम 5:00 बजे तक करने पर सहमति बनी है. साथ ही 56 दुकान और शॉपिंग मॉल खोलने पर भी सैद्धांतिक सहमति बन गई है. इस संबंध में सांसद ने कहा कि 56 दुकान एसोसिएशन से बात हुई है और सावधानियों के साथ पार्सल ले जाने की इजाज़त देने पर सहमति बनी है.

हालांकि शहर में जिम खोलने की लेकर भी इस बैठक में चर्चा हुई है और जिम एसोसिएशन से एसओपी बनाने के लिए कहा गया है. मॉल खोलने पर भी सैद्धांतिक सहमति बन गई है. मॉल एसोसिएशन से मॉल के अंदर और बाहर भीड़ मैनेज करने, शारीरिक दूरी कैसे बनाकर रखेंगे आदि विषयों पर एसओपी बनाने के लिए कह दिया गया है. 

जानकारी के लिए बता दें की मैजिक एवं वैन एसोसिएशन के साथ बैठक में 4 सवारियों के साथ इन्हें चालू करने पर चर्चा हुई है. शहर के धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर जल्द ही दोबारा मीटिंग होने वाली है और इस बारे में निर्णय लिया जाएगा. सांसद ने कहा कि इंदौर के लिए ये सबसे महत्वपूर्ण वक्त है. अगर इस वक्त सावधानी रखी गई तो शहर कोरोना के चंगुल से बाहर निकलने में सफल हो जाएगा.

भोपाल में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, वन विहार कर्मचारी समेत 32 नए संक्रमित मिले

मध्य प्रदेश में 24 घंटे में मिले 203 कोरोना के नए मामले, अब तक 546 की मौत

कोरोना का घर बनता जा रहा है भोपाल का यह क्षेत्र, 98 संक्रमित मिले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -