किसान आंदोलन:  अब तक 40... दिल का दौरा पड़ने से एक और किसान ने तोड़ा दम
किसान आंदोलन: अब तक 40... दिल का दौरा पड़ने से एक और किसान ने तोड़ा दम
Share:

नई दिल्ली: एक तो कड़ाके की ठंड और उसके ऊपर बारिश की मार, लेकिन तमाम थपेड़े सहने के बाद भी किसान दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर डटे हुए हैं। नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे किसान संगठन, कानून को रद्द किए जाने तक किसी भी कीमत पर पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। सरकार और किसान संगठनों के बीच कई दौर की बैठक भी हो चुकी है जिसमें कोई ठोस परिणाम नहीं निकल पाया है।

इस बीच टिकरी बॉर्डर पर एक और आंदोलनकारी किसान की मौत हो गई। 58 वर्षीय इस किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। मृतक किसान जुगबीर हरियाणा के जींद के निवासी थे और वह एक दिन पहले ही आंदोलन में शामिल हुए थे। जानकारी के अनुसार, घर से निकलते वक्त उन्होंने कहा था कि बॉर्डर पर जा रहा हूं। आज सुबह टिकरी बॉर्डर पर दिल का दौरा पड़ने के चलते उनकी मौत हो गई।

बता दें कि दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं। आंदोलन के दौरान अक्सर किसी किसान के मौत की खबर आती रहती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अब तक 40 से अधिक किसानों की अलग-अलग बॉर्डर पर मौत हो चुकी है। मृतक किसानों में अधिकतर बुजुर्ग किसान शामिल हैं। इन मौतों के चलते किसान संगठनों में सरकार के प्रति आक्रोश गातार बढ़ रहा है। उनका कहना है कि सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो चुकी है।

शानदार बढ़त के साथ शुरू हुआ शेयर बाजार

आज नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, देश को देंगे बड़ा तोहफा

भारत की टैबलेट पीसी निर्माता लेनोवो ने 30 पीसी की वृद्धि का साधा लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -