शानदार बढ़त के साथ शुरू हुआ शेयर बाजार
शानदार बढ़त के साथ शुरू हुआ शेयर बाजार
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने 2021 के पहले कारोबारी हफ्ते को सकारात्मक गति से खोला, व्यापार में नए रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। सुबह 9.30 बजे बीएसई सेंसेक्स 231 अंक बढ़कर 48,100 पर खुला, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 81 अंकों की तेजी के साथ 14099 पर खुला। शुरुआती लाभ लेने वालों में टाटा मोटर्स, गेल इंडिया, टाटा स्टील, आयशर मोटर्स और ओएनजीसी आयशर मोटर्स शामिल हैं, जबकि हारे हुए व्यक्ति रिलायंस इंडस्ट्रीज, हीरोमोटो कॉप और एशियन पेंट्स हैं।

इस बीच एशियाई बाजार जो 2021 में अपने व्यापार को जारी रखते हैं, जापानी निक्केई के साथ मिश्रित व्यापार को तीस साल की ऊंचाई से पीछे हटते हुए देख रहे हैं और पिछले कारोबार में 0.36 प्रतिशत कमजोर था। सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी मीडिया और पीएसयू बैंक इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ खुले हैं जबकि मेटल इंडेक्स में 1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। निफ्टी बैंक और निफ्टी ऑटो इंडेक्स ने व्यापार की शुरुआत में 0.8 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है जबकि आई.टी. सूचकांक 0.6 प्रतिशत बढ़ा है।

व्यापक बाजार भी उच्च स्तर पर खुल गए हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.8 प्रतिशत ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स ने व्यापार की शुरुआत में एक समान मात्रा प्राप्त की।

भारत की टैबलेट पीसी निर्माता लेनोवो ने 30 पीसी की वृद्धि का साधा लक्ष्य

RBI ने कहा- वित्त वर्ष 2015 में एनपीए में निजी बैंकों की देखी गई वृद्धि

रिलायंस इस प्राकृतिक गैस की मात्रा के लिए कर रहा है नगद भुगतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -