अपनी पुरानी सीडी और डीवीडी को स्टोर करने के अपनाएं ये तरीकें
अपनी पुरानी सीडी और डीवीडी को स्टोर करने के अपनाएं ये तरीकें
Share:

जब सीडी और डीवीडी खरीदने की बात आई तो फिल्म प्रेमियों के लिए कोई रोक नहीं थी। यही कारण है कि ऐसे लोगों के पास घर पर बहुत सी सीडी और डीवीडी हैं और उन्हें नहीं पता कि उन्हें कहां स्टोर करना है। अपनी सीडी और डीवीडी को सर्वोत्तम संभव तरीके से स्टोर करने के 4 तरीके यहां दिए गए हैं।

सीडी और डीवीडी वॉलेट: सीडी/डीवीडी वॉलेट में खरोंच और गंदगी से बचाने के लिए प्रत्येक डिस्क के लिए अलग-अलग प्लास्टिक कवर होते हैं। वे ढेर सारे डिस्क स्टोर कर सकते हैं और आपकी कीमती सीडी और डीवीडी को व्यवस्थित और संरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं।

शेल्फ: चूंकि सीडी और डीवीडी पतले और कॉम्पैक्ट होते हैं, इसलिए उन्हें आसानी से अलमारियों पर रखा जा सकता है। बस अपने बेडरूम की किसी भी दीवार पर 3-4 अलमारियां लगाएं और उन्हें व्यवस्थित करें। आप आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्म का पता लगाने में मदद करने के लिए उन्हें वर्णानुक्रम में व्यवस्थित भी कर सकते हैं।

मूवी स्लीव्स: मूवी स्लीव्स, आपकी डीवीडी को स्टोर करने का एक शानदार तरीका है। आप इन स्लीव्स का उपयोग प्रति स्लीव में दो डिस्क स्टोर करने के लिए कर सकते हैं और फिर अपने डिस्क्स को एक सुंदर टोकरी या ट्रे में रख सकते हैं। मूवी स्लीव्स का उपयोग करके आप न केवल अपने डिस्क को खरोंच से बचाएंगे, बल्कि एक ही मूवी के सभी डिस्क का पता लगाने की परेशानी से भी खुद को बचाएंगे।

होम थिएटर कॉर्नर बनाएं: आप अपने टेलीविजन के चारों ओर अलमारियां बना सकते हैं और उन अलमारियों पर अपनी पुरानी सीडी और डीवीडी स्टोर कर सकते हैं। यह न केवल दीवार में रंग भरेगा बल्कि आपको "होम थिएटर" का एहसास भी देगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को पीएम मोदी ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, दोनों मुल्कों को लेकर कही ये बात

इस राज्य में कल से शुरू होंगी मेट्रो सर्विस, नियमों में होगा बदलाव

ब्रिटेन और इटली की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे भारतीय सेना प्रमुख, युद्ध स्मारक का करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -