दो कंटेनर शराब इंदौर में हुई जप्त, कीमत लगभग चार करोड़
दो कंटेनर शराब इंदौर में हुई जप्त, कीमत लगभग चार करोड़
Share:

मध्य प्रदेश की औद्द्योगिक राजधानी इंदौर में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो कंटेनर शराब जब्त की है जिसमे 3600 पेटी शराब हिरासत में ली गई है. सूत्रों की माने तो यह शराब हरियाणा से भरकर इंदौर के रास्ते गुजरात भेजी जा रही थी. इस जप्त शराब की कीमत लगभग चार करोड़ रूपए आंकी जा रही है.

इस विषय में सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे ने जानकारी दी कि मुखबिर ने सुचना दी थी कि हरियाणा से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब इंदौर के रास्ते गुजरात भेजी जा रही है. इस सुचना के आधार पर ही आबकारी विभाग कि एक टीम ने मानपुर के पास एक चैकिंग अभियान चलाया, यही दो कंटेनरो में भरी मात्रा में शराब जब्त की गई. सहायक आबकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि दो कंटेनरो से 1800 -1800 पेटी विदेशी शराब बरामद हुई थी.

इसके साथ ही कंटेनर के ड्राइवर महेंद्रगढ़ हरियाणा निवासी जगतसिंह और हेमंत के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. खबरों कि माने तो यह शराब हरियाणा से भरकर इंदौर के रास्ते गुजरात ले जाइ जा रही थी. जिसके बाद अंदेशा लगाया जा रहा ही कि इसके पीछे कोई बड़ा रैकेट काम कर रहा है, क्योकि गुजरात में शराबबंदी है. ऐसे में आबकारी विभाग का दाल अब पूरी तरह इस मामले को गंभीर लेते हुए इस बड़े रैकेट की तलाश करने में जुट गया है.

शराबबंदी के यज्ञ में आहूति देने उमड़ेंगे करोड़ करोड़ लोग

अगले वित्त वर्ष से नर्मदा नदी तट से 5 किमी के दायरे में आने वाली शराब दुकानें बन्द होंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -