गंगा में बालू से लदी नाव में हुआ भीषण विस्फोट, 4 मजदूरों की मौत.., कई झुलसे
गंगा में बालू से लदी नाव में हुआ भीषण विस्फोट, 4 मजदूरों की मौत.., कई झुलसे
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में आज यानी शनिवार (6 अगस्त) की दोपहर बड़ा हादसा हो गया है। यहां गंगा नदी के बीच में नाव में जोरदार धमका हो गया, इस ब्लास्ट की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई। इस भयानक हादसे में कई लोग जख्मी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नाव पर लगभग 20 लोग सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि नाव के माध्यम से अवैध बालू को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा रहा था। इसी दौरान बालू परिवहन में लगे लोगों के लिए नाव पर ही दोपहर का भोजन पकाया जा रहा था, इसी बीच अचानक गैस लीक होने की वजह से गैस सिलेंडर में धमाका हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मनेर थाना अध्यक्ष ने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है।  

बता दें कि अवैध बालू खनन में लगे श्रमिक अक्‍सर इस तरह के हादसों में अपनी जान गंवाते रहते हैं। कभी नाव टकराने के चलते, तो कभी नदी में डूबने की वजह से। बालू का काला धंधा करने वाले अपराधी कई बार इसकी भनक तक प्रशासन को लगने नहीं देते। दबंग धंधेबाज मजदूरों के स्‍वजनों को कुछ रुपए ले-देकर मामला खुद ही ख़त्म कर देते हैं। बता दें कि यह हादसा जिस जगह पर हुआ है, वहां से थोड़ी ही दूरी पर गंगा और सोन नदियों का मिलन होता है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -