दंगों से दहली राजधानी, अब तक 39 लोगों की मौत
दंगों से दहली राजधानी, अब तक 39 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: हिंसा ग्रस्त उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 36 घंटों में हिंसा ग्रस्त पुलिस थानों में कोई बड़ी वारदात दर्ज नहीं हुई है। इस बीच मृतकों की तादाद बढ़कर 39 हो गई है।  दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ओ।पी। मिश्रा  चांद बाग में हालात सामान्य कराने के लिए इलाके का जायजा लिया। 

चांद बाग में ​दिल्ली पुलिस के ज्वांइट कमीश्नर ओ।पी। मिश्रा ने कहा कि, 'इलाके में स्थिति सामान्य होने की प्रक्रिया कल से आरंभ हो गई थी। हमारा फोकस यहां के निवासियों का सामान्य जन जीवन शुरू हो सुनिश्चित करना है।फ्लैग मार्च, गश्ती के जरिए हम लोगों को भरोसे में लेने की कोशिश कर रहे हैं।'  हिंसा प्रभावित मौजपुर में भी सुरक्षा बल तैनात हैं। सुरक्षा बल क्षेत्र में लोगों से बात करके और अपनी मौजूदगी दर्ज कराकर हालात सामान्य कराने का प्रयास कर रहे हैं।

वहीं इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि, उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई की जाए। आप नेता पर उंगली उठी, मामला दर्ज हुआ अच्छी बात है, मगर अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा पर मामला कब दर्ज करेगी सरकार। शीर्ष अदालत के जज जिन्होंने कड़ा रुख अपनाया उन्हें पंजाब भेजा गया'।

NRC और NPR : सीएम पलानीस्वामी का बड़ा बयान, कानून के खिलाफ प्रस्ताव विचाराधीन

उप निदेशक, सहायक निदेशक और विधि अधिकारी के पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है आवेदन तिथि

भारत ने नहीं किया कोई शुल्क घटाने का वादा, कारोबारी समझौते को लेकर बदला ट्रंप का लहजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -