नकद निकासी के नियमों में ढील मिलने की उम्मीद
नकद निकासी के नियमों में ढील मिलने की उम्मीद
Share:

नोटबन्दी का आज 38 वां दिन है लेकिन अभी तक लोगों की नकद की समस्या दूर नहीं हुई है.लोग अभी भी बैंक और एटीएम की कतार में खड़े होकर अपने रुपयों की निकासी का इन्तजार कर रहे हैं . 38 दिन बाद भी हालात में ज्यादा अंतर नहीं आया है.जबकि पीएम मोदी कह रहे है कि 30 दिसंबर के बाद दिक्कतें दूर जाएंगी. फ़िलहाल तो पूरे देश का परिदृश्य एक जैसा ही है, जहां से अभी सुकून के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं.

दरअसल एटीएम से रोजाना दो हजार और बैंक से साप्ताहिक 24 हजार की सीमा कम होने से लोगों को लगभग रोजाना कतार में लगना पड़ रहा है. हालाँकि लोग धीरे धीरे कैशलेस इकोनॉमी की ओर रुख कर रहे हैं. हालांकि सरकार का कहना है कि जैसे ही 80 फीसदी नकदी बाजार में पहुंचेगी नकद निकालने के नियमों में ढील दी जा सकती है.सरकार ने दावा किया है कि इस महीने के अंत तक 50 फीसदी नकद बाजार में आ जाएगा.

आपको एक बार फिर याद दिला दें कि आज से 500 का पुराना नोट चलना बंद हो चुका है. अगर आप के पास पुराने 500 के नोट हैं तो आप उसे 30 दिसंबर तक बैंक में जमा कर सकते हैं अथवा रिजर्व बैंक के किसी भी काउंटर पर पुराने नोट 1 जनवरी से 31 मार्च तक जमा कर सकते हैं.वित्तीय सतर्कता इकाई के अनुसार नोटबंदी के बाद से देश भर के 60 हजार बैंक खातों में 1 करोड़ और उससे ज्यादा पैसे जमा हुए हैं.इन खातों पर सरकार नजर रख रही है. यही नहीं अब तक 413 करोड़ से ज्यादा का काला धन बरामद हो चुका है.

बोले मोदी-डिजिटल पैमेंट से खत्म होगा कालाधन

नोटबन्दी का साइड इफेक्ट :25 करोड़ से..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -