इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुए दो आत्मघाती हमले में 38 की मौत, 120 घायल
इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुए दो आत्मघाती हमले में 38 की मौत, 120 घायल
Share:

इस्तांबुल : आतंकियों के निसाने पर इन दिनों एयरपोर्ट है, ब्रसेल्स की तरह तुर्की के इस्तांबुल शहर के अतातुर्क अंतर्राषअट्रीय एयरपोर्ट पर मंगलवार को धमाके हुए। एयरपोर्ट पर दो आत्मघाती हमले और फायरिंग हुए। इस घटना में 38 लोगों की मौत हुई जब कि 120 लोग घायल हुए है। हवाई अड्डे पर तीन हमलावर घुसे थे।

इनमें से दो ने खुद को एंट्री गेट के सामने ही बम से उड़ा लिया। भारतीय समयानुसार, रात करीब 11.30 बजे हुए हमले में हमलावरों ने सुरक्षा बलों पर एके-47 से हमला किया। तुर्की के प्रधानममंत्री का कहना है कि इन हमलों के पीछे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस का हाथ हो सकता है। उन्होने पूरी दुनिया से मिलकर आतंकी हमलों से निपटने की अपील की है।

इस हादसे में पांच पुलिस कर्मियों की भी जानें गई है। इस हमले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अफसोस जताते हुए इसे अमानवीय कहा। पीएम और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस्तांबुल में हुई घटना की निंदा की। पीएम ने मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति जताई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि फायरिंग कार पार्किंग एरिया से की गई।

घायलों को आनन-फानन में टैक्सी और एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। तुर्की की सरकारी एजेंसी ने लोगों से अपील की है कि वो अपने सगे-संबंधियों को सोशल मीडिया की मदद से ढुंढे। कहा जा रहा है कि एंट्री गेट के पास से प्रवेश के दौरान सुरक्षा कर्णियों को दो लोगों पर संदेह हुआ था। जब तक उन्होने उनसे पूछताछ शुरु की, तब तक धमाका हो गया।

प्रशासन ने बचाव व राहत कार्य प्रारंभ कर दिया है। अमेरिका ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि अतातुर्क एयरपोर्ट ब्रसेल्स एयरपोर्ट की तरह ही अंतर्राष्ट्रीय संबंधों का प्रतीक है, जो हमें एक सूत्र में बांधता है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने मारे गए लोगों और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है। अमेरिका ने कहा कि वह अपने सभी सहयोगियों संग तुर्की के साथ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -