36 ब्रिटिश सांसदों ने भारतीय किसानों का विरोध लिया वापस
36 ब्रिटिश सांसदों ने भारतीय किसानों का विरोध लिया वापस
Share:

 36 ब्रिटिश सांसदों ने ब्रिटिश विदेश सचिव डॉमिनिक रैब को पत्र लिखकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के साथ किसानों के विरोध का मुद्दा उठाने का अनुरोध किया है। संसद सदस्य भारतीय मूल सहित विभिन्न दलों का प्रतिनिधित्व करते हैं और अन्य पंजाब में लिंक वाले घटकों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

लेबर सांसद तनमनजीत सिंह धेसी ने उस पत्र को समन्वित किया जिसमें रबाब के साथ एक तत्काल बैठक की मांग की गई थी और विदेशी कार्यालय का प्रतिनिधित्व इस मुद्दे पर भारत के साथ किया गया था जिसमें हाल ही में लंदन के विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने लंदन यात्रा के दौरान भी शामिल है। पूर्व श्रमिक नेता जेरेमी कॉर्बिन, वीरेंद्र शर्मा, सीमा मल्होत्रा, वैलेरी वाज़, नादिया व्हिटोम, पीटर बॉटमली, जॉन मैकडॉनेल, मार्टिन मेचरल्टी-ह्यूजेस और एलिसन थेलिस सहित लेबर, कंज़र्वेटिव और स्कॉटिश नेशनल पार्टी के कई सांसदों ने पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। 

जंहा यह भी कहा गया है “यह ब्रिटेन में सिखों और पंजाब से जुड़े लोगों के लिए विशेष रूप से चिंता का विषय है, हालांकि यह अन्य भारतीय राज्यों पर भी भारी पड़ता है। कई ब्रिटिश सिखों और पंजाबियों ने अपने सांसदों के साथ इस मामले को उठाया है, क्योंकि वे पंजाब में परिवार के सदस्यों और पैतृक भूमि से सीधे प्रभावित होते हैं।  पत्र में आरोप लगाया गया है कि भारतीय गवर्नमेण्ट "किसानों को शोषण से बचाने और उनकी उपज का उचित मूल्य सुनिश्चित करने में विफल" है। बर्मिंघम एजबेस्टन के लेबर सांसद और ब्रिटिश सिखों के लिए ऑल पार्टी संसदीय दल की नेता, प्रीत कौर गिल ने दिल्ली के विरोध की छवियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की: "यह उन नागरिकों के साथ व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है जो भारत में विवादास्पद किसान विधेयक पर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं।"

 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का क्रूर फैसला, कोरोना नियम तोड़ने वाले को गोलियों से भूना

ईरान भूमिगत यूरेनियम संवर्धन में तेजी लाने के लिए अमेरिका पर दबाव

चीन की कोयला खदान में अत्यधिक कार्बन मोनोऑक्साइड के रिसाव से गई 18 लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -