चीन की कोयला खदान में अत्यधिक कार्बन मोनोऑक्साइड के रिसाव से गई 18 लोगों की जान
चीन की कोयला खदान में अत्यधिक कार्बन मोनोऑक्साइड के रिसाव से गई 18 लोगों की जान
Share:

बीजिंग: चीन के एक कोयला खदान में शनिवार को कार्बन मोनोऑक्साइड के अत्यधिक स्तर के कारण 23 श्रमिकों में से अठारह की मौत हो गई, जंहा इस बात की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक चूंगचींग नगरपालिका के योंगचुआन जिले के डियाओशुडोंग कोयला खदान में शुक्रवार शाम करीब 5 बजे यह हादसा हुआ। यह कहा गया कि कार्बन मोनोऑक्साइड के अत्यधिक स्तर के कारण अठारह खनिकों की मौत हो गई। बचावकर्मी और पुलिस अधिकारी और अग्निशमन अधिकारी फंसे खनिकों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि दुर्घटना का कारण आगे की जांच है। 

हसीना ने एक बयान में कहा कि "1971 के हादसों को नहीं भुलाया जा सकता है। दर्द हमेशा के लिए रहेगा", इमरान अहमद सिद्दीकी ने ढाका में पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ गणभवन में बात की। स्थानीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के अनुसार, दियाओशुइदोंग कोयला खदान, जो 1975 में स्थापित हुई और 1998 में निजी स्वामित्व वाली हो गई, की वार्षिक उत्पादन क्षमता 120,000 टन कोयला है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मार्च 2013 में खदान में हाइड्रोजन सल्फाइड के जहर से तीन की मौत हो गई थी और दो घायल हुए थे।

हम महामारी के खत्म होने का सपना देख सकते हैं: WHO प्रमुख

ब्राजील में अनियंत्रित हुई बस पुल से नीचे गिरी, हादसे में गई कई लोगों की जान

जिनेवा में चौथी सीरियाई संवैधानिक वार्ता हुई समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -