तेलंगाना में हैं कोरोना टेस्टिंग के 359 केंद्र, स्वास्थ्य विभाग ने दी रिपोर्ट
तेलंगाना में हैं कोरोना टेस्टिंग के 359 केंद्र, स्वास्थ्य विभाग ने दी रिपोर्ट
Share:

हैदराबाद : इन दिनों कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए तेलंगाना में लगातार कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं. वहीं अब हाल ही में यहाँ चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने कोविड टेस्ट के लिए सभी जिले, मंडल और विभिन्न क्षेत्रीय केंद्रों में प्रयोगशालाएँ स्थापित की हैं. जी हाँ, बताया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए विभाग ने इस कारगर कदम को उठा लिया है.

जी दरअसल हाल ही में आए आदेश को माने तो राज्य के अलग-अलग सार्वजनिक और निजी लैब्स में परीक्षण की अनुमति दी जा चुकी है. जी दरअसल बताया गया है कि राज्य में लगभग 359 केंद्रों पर कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं. वहीं तेलंगाना में 39 RTPCR टेस्टिंग लैब हैं. जिनमे से 23 निजी कंपनियों के और 16 लैब्स सरकार के हैं. आपको बता दें कि इन 320 केंद्रों में से 39 पर रैपिड एंटीजेन टेस्टिंग सेंटर (आरएटीसी) हैं. यह क्षेत्रीय, क्लस्टर अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्थापित हुए हैं. 359 केंद्रों में हर दिन औसतन 45 से अधिक 15,000 नमूने एकत्र कर कोरोना टेस्टिंग की जा रही है.

जीएचएमसी क्षेत्र में आरटीपीआर टेस्ट करने वाले लैब्स हैं और कुल 39 लैब्स में आरीटीपीसीआर और सीबीएनएटी पद्धति पर टेस्ट करवाए जा रहे हैं. आपको पता हो कुल 16 सरकारी लैब्स है. इनमे 7 लैब्स वरंगल,आदिलाबाद, निजामाबाद, सूर्यापेट, गदवाल, कोत्तागुड़ेम और करीमनगर में हैं. रंगारेड्डी में 28, मेडचल में 79, हैदराबाद में 97, आदिलाबाद में 3, कोत्तागुड़ेम में 6, जगतियाल में 3, जनगाम में 1, भुपालपल्ली में 2, मुलुगु में 4, गदवाल में 3, नागरकर्नूल में 2, कामारेड्डी में 8, करीमनगर में 4, खम्मम में 4, आसिफाबाद में 4, महबूबाबाद में 3, नारायणपेट में 3, मंचीरियाल में 4, मेदक में 3, नागरकर्नूल में 5, नलगोंडा में 5, निर्मल में 4, निजामाबाद में 10, पेद्दापल्ली में 1, सिरसिला में 1, संगारेड्डी में 6, वनपर्ती में 3, वरंगल ग्रामीण में 3, वरंगल अर्बन में 2 और यादाद्रि में 4 आरएटीसी शामिल हैं.

बड़ी खबर एक दिन में सर्वाधिक 36 हजार से अधिक मरीज हुए ठीक

पंजाब से लेकर मुंबई तक कोरोना ने पसारे अपने पाँव, संक्रमित हुआ हर एक कोना

एक्टर पार्थ समथान ने कोरोना को दी मात, सोशल मीडिया पर साझा की ये पोस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -