फर्जी कॉल सेंटर का भांडाफोड़, नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, 34 गिरफ्तार
फर्जी कॉल सेंटर का भांडाफोड़, नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, 34 गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए शाहदरा जिले की साइबर सेल टीम ने 30 महिलाओं सहित 34 लोगों को पकड़ा है। आरोपियों के कब्ज़े से आठ बैंक अकाउंट, 48 मोबाइल फोन और 85 सिम कार्ड बरामद हुए हैं। आरोपी बैंक व कॉल सेंटर में नौकरी दिलाने के नाम पर अपने एक वेबसाइट पर 10 रुपए का पंजीकरण कराने का झांसा देते थे, फिर उसके बैंक अकाउंट की जानकारी लेकर दो से पांच हजार रुपए उड़ा लेते थे।

आरोपी लोगों के ठगी के रुपए अपने प्राइवेट बैंक खातों में ट्रांसफर नहीं करते थे, बल्कि उससे ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी का कूपन खरीदते थे। उसे कूपन के माध्यम से खरीदारी कर सामान किसी और को सप्लाई करते थे, ताकि पुलिस को उन तक पहुंचना आसान नहीं था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की तफ्तीश कर रही है। शाहदरा जिला अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के साइबर सेल टीम को जीटी रोड के एक मकान में फ र्जी कॉल सेंटर चलाने की जानकारी मिली।

इसके बाद साइबर सेल के इंस्पेक्टर हीरा लाल, एसआई रोहताश, राहुल, हेड कांस्टेबल, दीपक और कांस्टेबल राजवीर, संदीप व दीक्षिका को मिलकार एक टीम बनाई गई। टीम जीटी रोड पर फर्जी कॉल सेंटर के पास पहुंची और छापेमारी कर 34 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें तीन लोग बाहर ही मौजूद थे।  

घर में घुसकर हमलावरों ने 14 साल की लड़की का काटा गला, हुई ये हालत

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को हुई 10 साल कैद की सजा

CCTV कैमरे पर किया स्प्रे और PNB बैंक का ATM उखाड़ ले गए चोर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -