गाज़ा पट्टी में 33 मस्जिदें ध्वस्त, इजराइल का दावा- यही से ऑपरेट कर रहे थे हमास के आतंकी
गाज़ा पट्टी में 33 मस्जिदें ध्वस्त, इजराइल का दावा- यही से ऑपरेट कर रहे थे हमास के आतंकी
Share:

यरूशलम: फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के हालिया आतंकी हमले के जवाब में इजराइल ने निर्णायक कार्रवाई की है। विशेष रूप से, इज़राइल हमास के आतंकवादियों और उनके ठिकानों को लक्षित करके बमबारी कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल ने गाजा पट्टी में 33 मस्जिदों को ध्वस्त कर दिया है, जिनका उपयोग कथित तौर पर हमास आतंकवादियों द्वारा प्रक्षेपण स्थलों के रूप में किया जा रहा था। विशेष रूप से, अल-शिफा अस्पताल की भी पहचान ऐसी गतिविधियों के लिए पुनर्निर्मित किए जाने के रूप में की गई थी।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली हवाई हमलों के दौरान नष्ट हुई मस्जिदों में अल-इहसान मस्जिद और हतिन मस्जिद सहित विभिन्न महत्वपूर्ण मस्जिदें शामिल थीं। इन पूजा स्थलों को कथित तौर पर हमास के उग्रवादियों ने आश्रय के लिए और इजराइल पर रॉकेट हमले शुरू करने के लिए स्थान के रूप में अपना लिया था। इसके अलावा, इज़राइल ने गाजा पट्टी में कुरान रेडियो स्टेशन के मुख्यालय के खिलाफ भी कार्रवाई की है।

गाजा पट्टी में हमास के आतंकवादियों ने बताया है कि इज़राइल ने गाजा के पश्चिमी भाग में अल-अमीन मुहम्मद मस्जिद, साथ ही खान यूनिस गवर्नरेट में मुहम्मद अल-हबीब (मलेशियाई) मस्जिद को निशाना बनाया। इससे इजराइल द्वारा नष्ट की गई मस्जिदों की कुल संख्या 33 हो गई है। फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के आतंकी हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बनाते हुए अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. इजरायली हवाई हमले के परिणामस्वरूप हमास कमांडर का सफाया हो गया। आतंकवादी खतरों को बेअसर करने के लक्ष्य से इजरायली सेना गाजा में लगातार हवाई हमले कर रही है। एक ट्वीट में, इजरायली रक्षा बल ने पश्चिमी खान यूनिस बटालियन के हमास कमांडर मुबशर की हत्या की पुष्टि की।

 

इसके अलावा, इजरायली सेना ने हमास के वायु सेना प्रमुख अबू रकाबा के सफल खात्मे की सूचना दी है। यह विकास हमास के लिए एक महत्वपूर्ण झटका और इज़राइल के लिए एक उल्लेखनीय जीत का प्रतिनिधित्व करता है। इज़रायली सेना ने गाजा के भीतर सुरंगों के नेटवर्क सहित हमास के 250 से अधिक ठिकानों पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। 

बता दें कि यह पूरा मामला तब शुरू हुआ जब, 7 अक्टूबर, 2023 की सुबह, फिलिस्तीन समर्थक हमास के आतंकवादियों ने दक्षिणी इज़राइल के किबुत्ज़ क्षेत्र में नागरिक घरों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया। इस हमले में 1,400 लोगों की दुखद हानि हुई और कम से कम 229 लोगों को बंधक बना लिया गया। पीड़ितों में असंख्य महिलाएँ और बच्चे भी शामिल थे, जिन पर हिंसा की भयानक हरकतें की गईं। जवाब में, इज़राइल ने सैन्य कार्रवाई की है, जिसके परिणामस्वरूप हमास के आतंकवादियों के बीच अनुमानित 6,000 लोग हताहत हुए हैं।

14 लाख अफगानी शरणार्थियों को रखने के लिए तैयार नहीं पाकिस्तान, 31 अक्टूबर तक देश छोड़कर जाने का आदेश

'सिर कटे बच्चे को बचाने की कोशिश करती रही माँ...', इंटरनेट पर वायरल हुई हमास के आंतकियों की क्रूरता की तस्वीरें

गाज़ा में घुसकर इजराइल का प्रहार, 150 ठिकानों पर भीषण बमबारी, मारा गया हमास का एरियल कमांडर अबू रकाबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -