भारत में अब तक 33 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, मौत के मामले में चौथा स्थान
भारत में अब तक 33 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, मौत के मामले में चौथा स्थान
Share:

नई दिल्ली: भारत में अब तक एक लाख 54 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. विश्व में अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको के बाद सबसे अधिक मौत भारत में हुई है. कुल मौत के मामले में अब मैक्सिको भारत से आगे निकल गया है. बीते 24 घंटों में भारत में 13,083 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए और 137 लोगों की मौत हो गई है. बीते दिन 14,808 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब देश में कोरोना के कुल केस बढ़कर एक करोड़ 7 लाख 33 हजार हो गए हैं. कुल एक लाख 54 हजार 147 लोगों की मौत हो चुकी है. एक करोड़ चार लाख नौ हजार लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हो चुके हैं. देश में अब सक्रीय मामलों की संख्या घटकर 1 लाख 69 हजार हो गई है, जिनका उपचार चल रहा है.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, 29 जनवरी तक कोरोना वायरस के लिए कुल 19 करोड़ 58 लाख 37 हजार लोगों के नमूने टेस्ट किए गए, जिनमें से 7.56 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए. राहत की बात है कि देश में डेथ रेट और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट आ रही है. कोरोना से मृत्यु दर 1.44 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट लगभग 97 फीसदी है. एक्टिव केस पौने दो फीसदी से भी कम है.

भारत की राजकोषीय नीति को नजर अंदाज नहीं किया जाना चाहिए

यूनियन बैंक ने वित्त वर्ष 2020-21 के 9 महीनों में 1,576 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ किया अर्जित

अगस्त से नवम्बर में प्याज की कीमतों आ सकता है उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -