अयोध्या राम मंदिर का 30 फीसद कार्य हुआ पूरा, एक साथ २ लाख लोग कर सकेंगे दर्शन
अयोध्या राम मंदिर का 30 फीसद कार्य हुआ पूरा, एक साथ २ लाख लोग कर सकेंगे दर्शन
Share:

लखनऊ: अयोध्या में रामजन्मभूमि पर निर्माणाधीन मंदिर की निर्माण युद्धस्तर पर जारी है। मंगलवार से शुरू हुए राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में मंदिर निर्माण की समीक्षा के साथ दर्शनार्थियों की अनुमानित बढ़ोतरी और उनकी आवश्यकताओं पर भी मंथन किया गया। आज राम मंदिर निर्माण समिति के प्रमुख नृपेंद्र मिश्र की अगुवाई में दूसरे दिन की बैठक संपन्न हुई और अंतिम दिन ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को जानकारी दी कि राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग 30 फीसद पूरा हो चुका है।

चंपत राय ने बताया है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट दीर्घकालिक योजना पर कार्य कर रहा है। इसके तहत राम मंदिर परिसर में यदि 2 लाख श्रद्धालु भी एक साथ दर्शन के लिए पहुँचते हैं, तो उनको किसी किस्म की समस्या नहीं होगी। इसके साथ ही परिसर में 50 हजार भक्तों के सामान रखने की भी सुविधा दी जाएगी, ताकि श्रद्धालु अपने सामानों को वहाँ पर रखकर रामलला का दर्शन पूजन कर सकें।

इसके साथ ही मंदिर परिसर में इतनी बड़ी तादाद में दर्शनार्थियों के लिए प्रसाधन और उनके लिए विश्रामालय भी निर्मित किया जाएगा। उनके मुताबिक, बैठक में आपातकालीन परिस्थितियों में फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ आसानी से परिसर के विभिन्न हिस्सों में पहुँच सकें और आग पर नियंत्रण के लिए समुचित पानी का प्रबंध हो, इस विषय पर भी विचार किया गया।

तमिलनाडु में मूर्ति चोरी करने के आरोप में मंदिर का पुजारी गिरफ्तार

कोविड अपडेट: भारत में एक दिन में 60 मौतों के साथ 2,539 नए मामले सामने आए

पति के कंधे पर दिखीं कैटरीना, तस्वीर वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -