तुर्की भूकंप: लाशों के ढेर के बीच जीवित मिली 3 साल की बच्ची, लोग बोले- 'ईश्वर का चमत्कार'
तुर्की भूकंप: लाशों के ढेर के बीच जीवित मिली 3 साल की बच्ची, लोग बोले- 'ईश्वर का चमत्कार'
Share:

इस्तानबुल: तुर्की में भूकंप के बाद मची तबाही में अब तक 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इसी बीच राहत कार्य के दौरान एक तीन वर्षीय बच्ची को लगभग 65 घंटे बाद जिंदा निकाल लिया गया है. तुर्की फायरफाइटर सेलिक ने इस बच्ची को सकुशल बाहर निकाला था. मुअम्मर सेलिक ने बाद में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने आज सच में एक चमत्कार देखा है, ऐसा केवल ईश्वर की कृपा से ही संभव हो सकता है.

सेलिक ने बताया कि मैंने जब इस बच्ची को मलबे में फंसा हुआ देखा, तो वह शायद सो रही थी. मैंने उस मृत मान लिया था और अपने साथी से उसके लिए एक बॉडी बैग भी मांग लिया था. हालांकि मैंने जैसे ही गीले रुमाल से उसका चेहरा साफ़ किया, तो उसने अपनी आंखें खोल दी. उसने मेरा अंगूठा जोर से पकड़ लिया. मैंने आज तक कभी भी इस तरह का चमत्कार नहीं देखा था. बता दें कि पिछले 65 घंटों से तुर्की फायरफाइटर की टीमें खोज और राहत कार्य में लगी हुईं हैं.

इससे कुछ ही घंटे पहले तुर्की के इजमिर शहर में राहत कार्य के दौरान 14 वर्षीय लड़की को जिंदा बचाया जा सका. इस लड़की के तमाम घरवालों की मौत हो गयी थी और ये अकेली ही जीवित बची है. यूएस जियोलोजिकल सर्वे के अनुसार, तुर्की के कई इलाकों में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 7 से भी अधिक रही. सेलिक ने बताया कि 3 साल वाली बच्ची अब स्वस्थ है और उसके कई घरवालों को भी बचा लिया गया है, हालांकि उसका बड़ा भाई जो कि 7 वर्षीय था, जो इस त्रासदी में मर गया.

इन बड़े बैंकों ने दिया ग्राहकों को झटका, अब पैसे जमा करने और निकालने पर भी लगेगा चार्ज

वित्त मंत्रालय ने जीएसटी मुआवजे पर 16 राज्यों को 2-किश्त के रूप में जारी किए 6,000 करोड़ रुपये

अमेरिकी चुनाव से पहले मजबूत हुआ सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -