सेप्टिक टैंक की सफाई कर रहे 3 मजदूरों की जहरीली गैस से मौत, अब तक 9 ने गँवाई जान
सेप्टिक टैंक की सफाई कर रहे 3 मजदूरों की जहरीली गैस से मौत, अब तक 9 ने गँवाई जान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सेप्टिक टैंक सफाई की घटना में पिछले 1 महीने के भीतर 9 लोगों की जान जा चुकी हैं, लेकिन इन घटनाओं के बावजूद प्रशासन और सफाई कराने वाले मजदूरों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. दरअसल, कानपुर के जाजमऊ इलाके में बनी शालीमार टेनरी में कल देर रात एक हादसा होने की वजह से 3 मजदूरों की जान चली गई. इस हादसे में मजदूर सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे थे और जहरीली गैस के शिकार बन गए.

शालीमार टेनरी में हुए इस हादसे के बाद आनन-फानन में श्रमिक को हैलट अस्पताल में एडमिट कराया गया. जहां पर उनकी मौत की जानकारी होते ही फैक्ट्री प्रबंधन वहां से उनको लावारिस छोड़ भाग निकला, जिसके बाद पुलिस को सूचित कर दिया गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शालीमार फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए मृत मजदूरों के परिजनों से शिकायत देने के लिए कहा है.

इस घटना के बाद मृतक मजदूरों के परिवार वालों ने केंद्रीय संचालक पर लापरवाही का इल्जाम लगाते हुए जमकर हंगामा काटा. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने केंद्रीय मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से परिवार वाले शांत हुए. वहीं, मुआवजे की मांग को लेकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भी परिजनों ने सड़क जाम कर अपनी मांग की.

फिर होगी बरसात, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

'CJI चंद्रचूड़ की नियुक्ति रोको..', दिल्ली HC ने ख़ारिज की PIL, 1 लाख का जुर्माना भी ठोंका

रूस से सस्ते दाम पर तेल खरीदकर अमेरिका को क्यों बेच रहा भारत ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -