फिर होगी बरसात, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
फिर होगी बरसात, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: मौसम में लगातार परिवर्तन का दौर चल रहा है। दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु तट से दूर पूर्वोत्तर श्रीलंका के आस-पास के इलाकों में अच्छी तरह से निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण एक बार फिर से तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। उत्तर के पहाड़ी राज्यों में जहां बर्फबारी के कारण मौसम बदला है तो वहीं, दक्षिण के राज्यों में भारी बारिश ने लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग (IMD) के रोजाना जारी होने वाले अपडेट के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय इलाकों, केरल और माहे में 11 से 13 नवंबर के बीच भारी बारिश का अनुमान है। यानी कि तीन दिनों तक इन राज्यों में लोगों को भारी वर्षा का सामना करना होगा। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और आसपास के इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है; उत्तर आंतरिक तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

11 नवंबर को दक्षिण तमिलनाडु में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है। मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे 11-12 नवंबर के दौरान दक्षिणी आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, श्रीलंका तटों, मन्नार की खाड़ी और आसपास के कोमोरिन क्षेत्र के साथ-साथ बंगाल की दक्षिण-पश्चिम और उससे लगी पश्चिम-मध्य खाड़ी में न जाएं। इसके साथ ही, 13-14 नवंबर के दौरान दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्व-मध्य अरब सागर और केरल तट, लक्षद्वीप क्षेत्र, मालदीव के तटों पर मछुआरों को नहीं जाने की हिदायत दी गई है।

'CJI चंद्रचूड़ की नियुक्ति रोको..', दिल्ली HC ने ख़ारिज की PIL, 1 लाख का जुर्माना भी ठोंका

रूस से सस्ते दाम पर तेल खरीदकर अमेरिका को क्यों बेच रहा भारत ?

गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी NCP, किया गठबंधन का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -