बुरहान वानी के इलाके में आतंकी हमला, सेना ने मार गिराए 3 आतंकवादी, एक जवान शहीद
बुरहान वानी के इलाके में आतंकी हमला, सेना ने मार गिराए 3 आतंकवादी, एक जवान शहीद
Share:

जम्मू कश्मीर : जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ होने की खबर है. इस मुठभेड़ में भारतीय सेना ने तीन आतंकी को मर गिराया जबकि एक जवान मंजूर अहमद शहीद हो गए. वही दो जवान तथा एक सीआरपीएफ कॉन्सटेबल घायल हैं.

बताया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य बुरहान वानी जिस इलाके में का रहने वाला था उसी इलाके में यह मुठभेड़ हुई है. सेना को शक है कि बुरहान के साथ हिज्बुल के टॉप कमांडर सब्जार अहमद सहित 2 या 3 आतंकी अब भी यहीं छिपे हुए हैं. सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है और मुठभेड़ अब भी जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षों बलों को सुचना मिली थी कि यहां एक मकान में हिज्बुल मुजाहिदीन के चार-पांच आतंकी छिपे हुए है.

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से इस सूचना के आधार पर सेना ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था. शाम को सुरक्षा बल जब मकान की तलाशी लेने के लिए पंहुचा तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी शुरू हो गई. ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने मकान का आधा हिस्सा गिरा दिया, लेकिन उग्रवादी तब भी उन पर गोलियां बरसा रहे थे.

इससे पहले सूत्रों के मुताबिक खबर आई थी कि मुठभेड़ के बाद एक पाकिस्तानी आतंकी का शव बरामद हुआ है, जबकि अन्य आतंकियों की तलाश जारी है. उन्होंने कहा कि जिस जगह पर मुठभेड़ हुई है उस जगह पर प्रदर्शनकारी जमा हो गए जिससे की कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ के एक जवान की राइफल छीन ली थी.

पाकिस्तान के आतंकवाद को सहयोग देने की अमेरिका में हुई निंदा

भारत पर रासायनिक और जैविक हमलो का खतरा नही-रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -