2021 में ईकॉमर्स उद्योग में नौकरी पाने के लिए अपनाएं ये 3 कौशल
2021 में ईकॉमर्स उद्योग में नौकरी पाने के लिए अपनाएं ये 3 कौशल
Share:

वर्ष 2020 निस्संदेह सभी के लिए एक बड़ा चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा है। कंपनियों को इस वर्ष की शुरुआत में लॉकडाउन के साथ गिरावट का सामना करना पड़ा है और अब एक तेजी से डिजिटल मार्केटप्लेस और महामारी के कारण अपनी प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के लिए देख रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के दिशा-निर्देशों की वजह से अचानक ई-कॉमर्स सेक्टर में हमारी भारी मांग देखी गई है। इसलिए यहां ई-कॉमर्स कंपनियों में नौकरियों की बढ़ती मांग के बीच में आपकी मदद करने के लिए कुछ कौशल हैं:

1. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

एअर इंडिया विशेष रूप से ई-कॉमर्स जैसे उद्योग के लिए अगली बड़ी बात है। इससे निश्चित तौर पर ई-कॉमर्स कंपनियां कारोबार करने का तरीका बाधित करेंगी। हालांकि इस प्रकार के उपकरण निश्चित रूप से कुछ ई-कॉमर्स भूमिकाओं को प्रतिस्थापित करेंगे, जैसे कि ग्राहक सेवा क्षेत्र में, यह निश्चित रूप से विशेषज्ञों के लिए नई भूमिकाएं भी प्रदान करेगा जो सबसे अच्छे विकल्प को देखने, सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए उन्हें एकीकृत और उपयोग करने के विशेषज्ञ हैं।

2. एनालिटिक्स तर्क:

किसी भी ई-कॉमर्स कंपनी के लिए अपने ग्राहकों की अच्छी समझ और उन तक पहुंचने के तरीकों को रखना बेहद जरूरी है। सही तरीके से आपूर्ति श्रृंखलाओं को अनुकूलित करने से लेकर अधिक लाभ डेटा एनालिटिक्स को शुद्ध करने के लिए विभिन्न सुविधाओं के प्रबंधन के लिए संचालन में सुधार करना कुछ ऐसा होगा जो बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। डेटा विस्फोट है और अब संगठनों इतना डेटा है कि पता नहीं क्या साथ क्या करना है के साथ संघर्ष कर रहे हैं। ई-कॉमर्स में डेटा एनालिटिक्स की भूमिकाओं की मांग काफी बढ़ गई है।

3. एसईओ विशेषज्ञ:

सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन एक इन-डिमांड स्किल होना तय है। यह विस्तृत योजना, विशाल डेटा विश्लेषण, रणनीतिक सोच और रिपोर्टिंग, विपणन विशेषज्ञता के विभिन्न क्षेत्रों, और धैर्य लेता है देखने के लिए इस काम को गूगल के रूप में बंद का भुगतान करते हैं। एसईओ कौशल में डेटा एनालिटिक्स, कॉपीराइटिंग, ए/बी परीक्षण जैसे कौशल शामिल हैं, ये विपणन कौशल हैं लेकिन वे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि वे कीवर्ड उपयोग और सामग्री विपणन की गहराई से समझ में देते हैं। अपनी सुविधा के साथ एसईओ किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए संचालित एक कोर रेवेन्यू बना रहेगा।

पद एमओ/स्पेशलिस्ट के पदों पर यहाँ निकली भर्तियां

एमसीसी ने नीट 2020 काउंसलिंग पर फर्जी आवंटन के खिलाफ जारी की चेतावनी

मुंबई विश्वविद्यालय ने शुरू किए दो ऑनलाइन एमए कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -