हिमाचल प्रदेश में आसमान से बरसी आफत, मकान ढहने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत
हिमाचल प्रदेश में आसमान से बरसी आफत, मकान ढहने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत
Share:

श्रीनगर: भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में मकान ढहने की घटनाएं हुई हैं। देश के दूसरे इलाकों में भी भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई है। हिमाचल के चंबा जिले में शनिवार सुबह बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के बाद मकान ढह गया, जिसकी चपेट में आकर तीन लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने बताया कि मंडी जिले में अचानक आई बाढ़ के कारण घरों में पानी घुस गया, जिससे कुछ ग्रामीण वहां फंस गए और कई वाहनों को भी क्षति पहुंची।

चंबा जिला आपातकालीन अभियान केंद्र (DEOC) के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि चौवारी तहसील के बनेत गांव में शनिवार तड़के लगभग साढ़े चार बजे भूस्खलन हुआ, जिसके बाद एक मकान ढह गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन लोगों की जान चली गई। तीनों मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार, मंडी में तड़के 4.15 बजे अचानक आई बाढ़ के बाद बल्ह, सदर, थुनाग, मंडी और लामाथाच में कई घरों और दुकानों में बारिश का पानी घुस गया। 

उन्होंने बताया कि बाढ़ से सड़क किनारे खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और स्थानीय निवासी अपने घरों के भीतर ही फंसे रहे। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन विभाग ने 25 अगस्त तक राज्य में भारी बारिश के पूर्वानुमान की वजह से भूस्खलन की चेतावनी जारी की है।

जालोर: दलित बच्चे की मौत में 'जातिगत' एंगल नहीं, स्कूल में 'मटकी' भी नहीं, बाल आयोग की रिपोर्ट

जेल में जुमे की नमाज़ अदा कर रहा था आतंकी, अचानक हो गई मौत

राजीव गांधी की याद में मनाया जाता है सद्भावना दिवस, आतंकियों ने कर दी थी PM की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -