राजनांदगांव : एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराए 3 नक्सली
राजनांदगांव : एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराए 3 नक्सली
Share:

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के औंधी थाना क्षेत्र में रविवार को हुई नक्सली-पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने का मामला सामने आया है. इनमे एक महिला नक्सली भी शामिल है.

इस घटना के बारे में डीजी (नक्सल ऑपरेशन) डी.एम. अवस्थी ने बताया कि सुबह इंटेलिजेंस की सूचना  थी कि राजनांदगांव के औंधी इलाके में नक्सली इकट्ठा हो रहे है. सूचना पर पुलिस टीम को उनकी खोज में भेजा गया. दोपहर में पुलिस बल का नक्सलियों से सामना हुआ. 2 बजे शुरू हुई नक्सली-पुलिस मुठभेड़ करीब 3.30 बजे खत्म हो गई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया. मारी गई एक महिला नक्सली की पहचान सबीना के रूप में हुई है. स्मरण रहे कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा कई वारदातों को अंजाम दिया जाता रहा है.रविवार की नक्सली मीटिंग के बाद शायद किसी  और घटना की आशंका थी.

बताया जा रहा है कि नक्सल कमांडर सबीना राजनांदगांव में कई नक्सली घटनाओं में शामिल भी थी. नक्सलियों के पास से 1 एसएलआर, 1 इंसास और 1 राइफल के अलावा अन्य सामान बरामद हुए हैं. डीजी अवस्थी ने इस मुठभेड़ में पुलिस के सभी जवानों के सुरक्षित  रहने पर संतोष व्यक्त किया.

यह देखें

नक्सली भी कूदे किसान आंदोलन में, समर्थन में फेंके पर्चे

नक्सलियों ने किया रेलवे ट्रेक क्षतिग्रस्त, आदिवासी जमीन के अधिगृहण का कर रहे विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -