देश के 3 उच्च न्यायालयों को मिलेंगे नए जज, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

नई दिल्ली: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उच्च न्यायालयों में तीन वकीलों और न्यायिक अधिकारियों की जजों के रूप में पदोन्नति को हरी झंडी दे दी है. जानकारी के अनुसार, वकील विक्रम डी. चौहान इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायधीश नियुक्त हुए हैं. जबकि न्यायायिक अधिकारी उमा शंकर व्यास को राजस्थान उच्च न्यायालय को का जज बनाया गया है.

वहीं, न्यायमूर्ति जोयमाल्या बागची को आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय से कलकत्ता उच्च न्यायालय ट्रांसफर किया गया है. इससे पहले, 13 अक्टूबर को देश के तीन अलग-अलग उच्च न्यायालयों में 14 नए न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के मुख्य न्यायाधीश (CJI) एनवी रमन्ना की सलाह पर तेलंगाना हाईकोर्ट, उड़ीसा हाईकोर्ट और केरल हाईकोर्ट में इन न्यायाधीशों की नियुक्ति को स्वीकृति दी थी. इनमें एक वकील और अन्य न्यायिक अधिकारी थे.

वहीं, 12 अक्टूबर को भी तीन उच्च न्यायालय में 17 नए जजों की नियुक्ति की गई थी. इलाहाबाद उच्च न्यायालय में आठ जज नियुक्त किए गए थे. जबकि पांच गुवाहाटी उच्च न्यायालय में नियुक्त किए गए. मद्रास हाईकोर्ट में चार जजों की नियुक्ति की गई थी. अलग से गुवाहाटी उच्च न्यायालय के तीन अतिरिक्त जजों को स्थायी जज के रूप में प्रमोट भी किया गया था.

रजनीकांत को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, अपनी जर्नी को किया याद

67th National Film Awards: कंगना को नेशनल तो रजनीकांत को मिला दादा साहेब अवॉर्ड

आज दिए जा रहे हैं 67वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स, कंगना से लेकर रजनीकांत तक का है नाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -