67th National Film Awards: कंगना को नेशनल तो रजनीकांत को मिला दादा साहेब अवॉर्ड
67th National Film Awards: कंगना को नेशनल तो रजनीकांत को मिला दादा साहेब अवॉर्ड
Share:

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार एवं दादासाहेब फाल्के पुरस्कार दिए है। जी हाँ, वेंकैया नायडू के हाथों विजेताओं को पुरस्कार दिए जा रहे हैं। इस लिस्ट में कंगना रनौत से लेकर रजनीकांत तक का नाम शामिल है। इस दौरान कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड मिला है, वहीं रजनीकांत को दादा साहेब अवॉर्ड दिया गया है। आप सभी को बता दें कि 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा मार्च 2021 में की गई थी।

जी दरअसल कोरोना महामारी के चलते यह समारोह नहीं हो सका था लेकिन अब इसका आयोजन आज हो चुका है और विजेताओं को पुसरस्कार दिए गए हैं। आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को फिल्म मणिकर्णिका और पंगा में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। बता दें कि कंगना को चौथी बार इस पुरस्कार मिला है। वहीं धनुष और मनोज बाजपेयी को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर अवार्ड दिया गया है। आपको बता दें कि मनोज वाजपेयी को फिल्‍म 'भोसले' और धनुष को तमिल फिल्म 'असुरन' के लिए बेस्ट एक्‍टर का अवॉर्ड मिला है। इसी के साथ सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर स्टारर 'छिछोरे' को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

अब अगर अन्य अवार्ड की बात करें तो फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड बी प्राक को मिला है। इसी के साथ गैर-फीचर फिल्म की श्रेणी में 'एन इंजीनियर ड्रीम' ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार जीता है। वहीं 'मरक्कर-अराबिक्कदालिन्ते-सिम्हम' को बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला है। इसी के साथ आनंदी गोपाल को सामाजिक मुद्दों पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है।

आज दिए जा रहे हैं 67वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स, कंगना से लेकर रजनीकांत तक का है नाम

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवार्ड, कही यह बात

वनराज का घर छोड़ अनुज संग नयी ज़िंदगी शुरू करेगी अनुपमा!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -