बिहार में लोकसेवा अधिकारियों के थोक बंद तबादले
बिहार में लोकसेवा अधिकारियों के थोक बंद तबादले
Share:

पटना: बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक सेवा में कार्यरत अधिकारियों के कार्यस्थल में बदलाव किए गए हैं। इस दौरान करीब 46 आईएएस अधिकारी प्रभावित हुए हैं। तो दूसरी ओर 43 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार सरकार द्वारा आईएएस के तबादलों में प्रधान सचिव सचिव और 28 जिला अधिकारी शामिल बताए जा रहे हैं। तो दूसरी ओर आईपीएस के तबादलों में आईजी डीआईजी और 39 एसपी स्तर के अधिकारी सम्मिलित हैं।

जिन अधिकारियों का तबादला हुआ है उसमें 22 जिले के एसपी शामिल है तो दूसरी ओर 2 अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस तरह के आदेश से सीतामढ़ी डीएम प्रतिमा एस कुमार वर्मा भी प्रभावित हुई है अब प्रतिमा पटना की डीएम बनेंगी। तो दूसरी ओर खगडि़या के एसपी धूरत सायली को सबलाराम को पटना पूर्व का सिटी एसपी बनाया गया है।

यही नहीं सामान्य प्रशासन और गृह विभाग द्वारा मामले को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी के नेतृत्व में चुनाव आयोग के दल ने हाईप्रोफाईल दौर से पूर्व इस तरह का तबादला कर दिया। यह दल 7 अगस्त से 8 अगस्त के बीच जमीनी स्थिति का अध्ययन करने पहुंच गया।

मिली जानकारी के अनुसार करीब सौलह वर्ष बाद पटना जिले में फिर से महिला कलेक्टर की तैनाती की जा रही है। माना जा रहा है कि चुनाव के पहले ये नियुक्तियां की जा रही हैं जिससे मतदान कार्य भी प्रभावित नहीं होगा और राज्य में निष्पक्ष चुनाव करवाए जा सकेंगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -